बिलासपुर। Bilaspur News : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रेणु जोगी की अगुवाई में धान सत्याग्रह की शुरुआत हो गई है। मरवाही सदन में प्रमुख पदाधिकारियों की मौजूदगी में दिग्गज नेता अपनी बात रख रहे हैं। सत्याग्रह की शुरुआत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की राष्ट्रीय अध्यक्ष डा. रेणु जोगी ने स्व. अजीत जोगी के चित्र पर माल्यार्पण कर की। जिले के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की मौजूदगी को पहले ही अनिवार्य कर दिया गया था।

सत्याग्रह के लिए तीन सत्र का निर्धारण किया गया है। तीसरे और अंतिम सत्र में राजनीतिक प्रस्ताव के अलावा धान खरीदी केंद्र में होने वाली परेशानी को दूर करने और उनको मदद पहुंचाने संबंधी महत्वपूर्ण प्रस्ताव पारित किए जाएंगे। सत्याग्रह के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) ने बिलासपुर लोकसभा अंतर्गत कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक बुलाई है। इसका मुख्य उद्देश्य एक दिसंबर से शुरू होने वाली धान खरीदी में किसानों के धन, धान और सम्मान की रक्षा करने का संकल्प लेते हुए धान सत्याग्रह किया जाना है।

सत्याग्रह में जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ की नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष डा रेणु जोगी, प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी, विधायक दल के नेता धर्मजीत सिंह सहित प्रमुख पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की मौजूदगी रहेगी। सत्याग्रह तीन सत्र में होगा। अंतिम सत्र में राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया जाएगा।

मरवाही विधानसभा उपचुनाव के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ का यह पहला सियासी कार्यक्रम है। जाहिर है भीड़ जुटाने के साथ ही शक्ति प्रदर्शन कर सत्ताधारी दल को अपनी ताकत का राजनीतिक प्रदर्शन करने की बड़ी चुनौती रणनीतिकारों के सामने रहेगी।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के शहर अध्यक्ष विशंभर गुलहरे ने कहा कि राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने किसानों की बेहतरी के लिए छत्तीसगढ़ के अन्नदाता किसानों का धान समर्थन मूल्य पर खरीदने की शुरुआत की थी। उनके शासनकाल मे किसानों की दशा बेहतर थी।

कांग्रेस सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि किसानों ने धान की मिसाई शुरू कर दी है। रखने की जगह नहीं है। राज्य सरकार ने एक दिसंबर से धान खरीदने का निर्णय लिया है। इससे किसानों की परेशानी बढ़ गई है। बीते वर्ष का पूर्ण भुगतान भी अभी तक किसानों को नही किया गया है। यह अन्नदाता किसानों के साथ धोखा है।

Posted By: Shashank.bajpai

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस