बिलासपुर। जिला पंचायत के अधिकृत उम्मीदवारों के पक्ष में मंगलवार से कांगे्रसी दिग्गजों की ब्लॉकों में बैठक शुरू हो रही है। शुरुआत तखतपुर ब्लॉक कांगेस कमेटी से करेंगे। इसमें पीसीसी के महामंत्री अटल श्रीवास्तव,जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विजय केशरवानी व विधायक रश्मि सिंह विशेषतौर पर मौजूद रहेंगे। बैठक के दौरान अधिकृत प्रत्याशी के पक्ष में प्रचार करने पर जोर देंगे व रणनीति भी बनाएंगे ।

जिला कांग्रेस कमेटी ने जिला व जनपद पंचायतों पर कब्जा करने सोमवार से तखतपुर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी से राजनीतिक अभियान की शुरुआत की जा रही है। अभियान की गंभीरता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसमें ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों के अलावा विधायक,विधायक प्रत्याशी व दिग्गज कांग्रेसी नेताओं की मौजूदगी को अनिवार्य किया गया है।

इनकी मौजूदगी में उम्मीदवारों को चुनाव जीताने के लिए किस तरह कैंपेनिंग की जाए । आपसी तालमेल बैठाने के साथ ही ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों को जिम्मेदारी भी दी जाएगी।

अधिकृत उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव मैदान में डंटे कांग्रेस के उम्मीदवारों को समझाइश भी दी जाएगी। इसके लिए ब्लॉक स्तर पर अलग से टीम बनाई जाएगी । ये टीम बागियों को समझाइश देगी व चुनाव मैदान से हटने राजी करेगी । न मानने की स्थिति में जिला कांग्रेस कमेटी को रिपोर्ट पेश करेगी।

आज दो ब्लॉकों में बैठक

मंगलवार को तखतपुर व कोटा ब्लॉक में बैठक होगी । कोटा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक दोपहर दो बजे से आयोजित की जाएगी। इसमें विधायक प्रत्याशी विभोर सिंह सहित ब्लॉक के पदाधिकारियों की मौजूदगी रहेगी। इसी तरह 15 जनवरी को सुबह 10 बजे सीपत ब्लॉक के अंतर्गत आने जिला पंचायत एवं दोपहर दो बजे बेलतरा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले जिला पंचायत क्षेत्र में बैठक एवं कांग्रेस समर्थित प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

- जिला पंचायत के 22 क्षेत्रों में से 20 क्षेत्रों के लिए अधिकृत प्रत्याशियों की सूची जारी की गई है। दो क्षेत्र को फ्री कर दिया गया है। अधिकृत उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार प्रसार करने के लिए ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की बैठक आयोजित की जाएगी । इसकी शुरुआत मंगलवार से की जा रही है। - विजय केशरवानी-अध्यक्ष,जिला कांग्रेस कमेटी बिलासपुर

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket