बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)। छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस में सफर के दौरान एक यात्री ने 139 हेल्पलाइन नंबर पर बैग चोरी होने की शिकायत की। यहां से मंडल सुरक्षा नियंत्रण कक्ष को जानकारी दी गई। इसके बाद रेलवे सुरक्षा बल हरकत में आया और तत्काल ड्यूटी में तैनात बल सदस्य ने ट्रेन की जांच की। इस दौरान उन्हें बैग सही सलामत ट्रेन में मिल गया। उन्होंने इसकी जानकारी आरपीएफ पोस्ट को दी। यहां से यात्री को बैग मिलने की जानकारी दी गई। इससे यात्री ने राहत की सांस ली और आरपीएफ पोस्ट पहुंचकर बैग को लिया। बैग के अंदर 10 हजार रुपये का सामान रखा।

रेलवे में सभी सुविधा के लिए एक नंबर कर दिया गया है। 139 पर सूचना देकर मदद ली जा सकती है। इसे ही ध्यान में रखकर 18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस के एस-02 कोच की बर्थ नंबर 48 पर यात्रा कर रहे यात्री ने शिकायत कि है कि उनका बैग चोरी हो गया है। उन्होंने बैग छूटने की संभावना भी जताई। अन्य सूचनाओं की तरह आरपीएफ ने इसे भी गंभीरता से लिया। इसकी वजह सूचना सुरक्षा नियंत्रण कक्ष में मिलना था। यहां से किसी को मदद के लिए कहा जाता है तो उसका फीडबैक भी लेते हैं। इसीलिए ड्यूटी में तैनात आरपीएफ ने ट्रेन की जांच की। बैग ट्रेन में ही छूटा था।

इसे आरपीएफ स्टाफ ने उतारकर रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट में लाकर जमा किया। साथ ही संबंधित बैग मालिक को इसकी जानकारी दी गई। यात्री को जब बैग मिलने की सूचना मिली तो बिना विलंब वह आरपीएफ पोस्ट पहुंच गए। यहां उन्होंने पहुंचकर अपना नाम रवि कुमार साहू बताया। वह न्यू राजेंद्र नगर जिला रायपुर के निवासी है। उन्होंने आरपीएफ पोस्ट पहुंचकर बताया कि वह स्वजन के साथ इस ट्रेन में सफर कर रहे थे। ट्रेन से उतरते समय बैग को उतारना भूल गए थे। जबकि यह लग रहा था बैग चोरी हो गई पर बैग सुरक्षित मिल गया।

Posted By: Manoj Kumar Tiwari

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close