बिलासपुर, नईदुनिया प्रतिनिधि। मुंबई- हावड़ा दूरंतो एक्सप्रेस में पश्चिम बंगाल के एक यात्री से मौत हो गई। टीटीई की सूचना पर जोनल स्टेशन में रेलवे डॉक्टर ने जांच के बाद यात्री को मृत घोषित किया। इसके बाद जीआरपी ने शव को नीचे उतारा। साथ ही घटना की सूचना परिजनों को दी गई है। देर रात पहुंचने की उम्मीद है। मंगलवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

पश्चिम बंगाल के लक्ष्मणपुर निवासी मनोरंजन कर्मकार (52) इस ट्रेन के कोच बी-5 की बर्थ क्रमांक 34 में मुंबई से हावड़ा के लिए सफर कर रहे थे। रायपुर के बाद बिलासपुर से पहले अचानक अचेत हो गए। इसकी जानकारी कोच के अन्य यात्रियों ने टीटीई को दी। टीटीई ने इसके बारे में बिलासपुर कमर्शियल कंट्रोल को सूचना दी। इस पर रेलवे डॉक्टर जोनल स्टेशन पहुंचे और ट्रेन के आने के बाद बर्थ पर पहुंचकर जांच की।

तब तक यात्री की मौत हो चुकी थी। इस पुष्टि के साथ स्टेशन मास्टर ने घटना के संबंध में जीआरपी को मेमो दिया। इस पर जीआरपी मौके पर पहुंची। पहले तो पूछताछ की गई। जब मृतक के अकेले यात्रा करने की जानकारी मिली तब शव को उतारा गया। इस दौरान पहचान के लिए साक्ष्य ढूंढे गए। कुछ कागजात मिले। इसमें मोबाइल नंबर लिखा हुआ था।

इसी के आधार पर मृतक की पहचान हुई। साथ परिजनों को बताया गया। इससे परिजन हड़बड़ा गए। जानकारी मिलने के बाद परिजन फ्लाइट से रवाना हो गए हैं। रायपुर आने के बाद बिलासपुर आएंगे। अभी शव को मरच्युरी में रखा गया है। परिजनों के पहुंचने के बाद पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

छत्तीसगढ़ में पूर्ण शराबबंदी के लिए कवायद, विधायकों की समिति की पहली बैठक

VIDEO : रायपुर के मनोज ने मिनटों में पलट दी कार, इसे देख चाैंक गए लोग