बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन को यात्रियों की सुविधाओं से कोई लेना-देना नहीं है। उनका एक मात्र लक्ष्य माललदान है। वित्तीय वर्ष में मिले लक्ष्य को पूरा करने के बाद भी लदान को ही तवज्जों दी जा रही है। अपरिहार्य कारण बताकर पांच से अधिक ट्रेनों को 29 अप्रैल से 30 जून तक अलग-अलग दिन में रद करने का निर्णय लिया है। जबकि हकीकत यह है कि उन्हें मालगाड़ी चलानी है।

कुछ अफसर भी दबी जुबां से इसकी पुष्टि कर रहे हैं। जाहिर है कि यदि माललदान के लिए मालगाड़ी चलाने की बात कहते हैं तो यात्रियों का गुस्सा फूट सकता है। मालूम हो कि माललदान में अपने ही पुराने रिकार्ड को तोड़ते हुए 185.5 मिलियन टन वार्षिक लदान हासिल किया है। इतना ही नहीं 23 हजार करोड़ राजस्व प्राप्त कर नंबर वन का खिताब भी अपने नाम किया है। इसके बाद भी माललदान के लिए कोचिंग ट्रेन रद कर यात्रियों की मुसीबत बढ़ाने में तुली हुई है। बिलासपुर-अनूपपुर-कटनी व बिलासपुर-झारसुगुड़ा एवं बिलासपुर-नागपुर सेक्शन पर परिचालन प्रभावित रहेगा। 29 अपै्रल से 30 जून तक प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को 68734/68733 बिलासपुर-गेवरारोड मेमू, 68731/68732 बिलासपुर-गेवरारोड मेमू व इसी अवधि में प्रत्येक सोमवार को जगदलपुर से एवं प्रत्येक मंगलवार को दुर्ग से छूटने वाली 18212/18211 जगदलपुर-दुर्ग एक्सप्रेस, प्रत्येक सोमवार को रायपुर से छूटने वाली 68709 रायपुर-डोंगरगढ़ मेमू व 68729 रायपुर-डोंगरगढ मेमू, प्रत्येक मंगलवार को डोंगरगढ़ से छूटने वाली 68710 डोंगरगढ़-रायपुर मेमू व 68730 डोंगरगढ-रायपुर मेमू रद रहेगी।

ये आधे रास्ते में होंगी समाप्त

29 अपै्रल से 30 जून तक ही कुछ ट्रेनों को आधे रास्ते में समाप्त कर दिया जाएगा। इसके तहत प्रत्येक बुधवार व शनिवार को 58221/58222 चिरमिरी-चंदियारोड पैसेंजर शहडोल स्टेशन में समाप्त होगी। यह ट्रेन शहडोल-चंदियारोड के मध्य नहीं चलेगी। इसके अलावा प्रत्येक मंगलवार, बुधवार, शुक्रवार व शनिवार को टाटानगर से रवाना होने वाली 58113 टाटानगर-बिलासपुर पैसेंजर झारसुगुड़ा स्टेशन में और प्रत्येक बुधवार, गुरुवार, शनिवार व रविवार को बिलासपुर से रवाना होने वाली 58114 बिलासपुर-टाटानगर पैसेंजर झारसुग़ुडा स्टेशन से प्रारंभ होगी। यह ट्रेन बिलासपुर-झारसुगुड़ा के मध्य रद रहेगी।

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस