बिलासपुर। Bilaspur News: जिले में लाकडाउन का असर दिखने लगा है। सुबह पांच बजे से ही सड़कें सुनी हो गई है। सड़कों पर पूरी तरह सन्न्ाटा पसरा हुआ है। चौक-चौराहों से लेकर प्रमुख जगहों पर पुलिस का सख्त पहरा है। सुनी सड़कों पर पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगी हुई है। जिले के बाहर से आने जाने वालों पर कड़ी निगाह रखी जा रही है। अंतरजिला यात्रा करने वालों से पास भी मांगे जा रहे हैं। शहर की प्रमुख सड़कों से लेकर मोहल्लों व चौक-चौराहों पर भी पूरी तरह सन्न्ाटा पसरा हुआ है। कामकाज के सिलसिले में ही लोग बाहर निकल रहे हैं। इनको भी पुलिस के जवानांे व अफसरों को जवाब देना पड़ रहा है।

कलेक्टर व जिला दंडाधिकारी डा.सारांश मित्तर ने 14 से 21 अप्रैल तक जिले में लाकडाउन का आदेश जारी कर दिया है। बुधवार सुबह छह बजे से आदेश प्रभावशील हो गया है। लिहाजा सुबह पांच बजे से ही शहर व जिले के प्रवेश द्वार पर पुलिस का पहरा लग गया था। जिले के प्रवेश द्वार पर भी सन्न्ाटा पसरा हुआ है। वाहनों की आवाजाही कम हो गई है। जस्र्री काम के सिलसिले में आने वाले ही ई-पास के जरिए आ और जा रहे हैं। इनको भी पास दिखाना पड़ रहा है। शहर में भी आज सुबह से ही सड़कें सुनी हो गई है। गोलबाजार,सदरबाजार और पुराना बस-स्टैंड,तेलीपारा ये कुछ ऐसी जगहें हैं जहां सुबह से लेकर रात 10 बजे तक सामान्य दिनों में चहल-पहल रहती थी। सड़कें विरान है और प्रतिष्ठानों का शटर बंद है और बड़ा-बड़ा ताला लटका हुआ नजर आ रहा है। गोलबाजार की सड़कें जो ग्राहकों की आवाजाही के कारण छोटी पड़ जाती थी आज भारी नजर आ रही है। सन्न्ाटा ऐसा कि गोलबाजार के एक किनारे खड़े होेकर दूसरे छोर का नजारा आराम से देखा जा सकता है। एक छोर पर खड़े होने से घोघाबाबा मंदिर और दूसरी छोर पर खड़े होने से सिम्स चौक तक नजरंे आराम से जा रही है। सड़कें पूरी तरह सुनी।

मेडिकल स्टोर्स में नजर आ रहे लोग

लाकडाउन से मेडिकल स्टोर्स और पेट्रोल पंप को अलग रखा गया है। लिहाजा मेडिकल स्टोर्स में ही लोग नजर आ रहे हैं। जस्र्री दवाओं की खरीदी करने वाले लोग पहुंच रहे हैं। दवा लेकर तत्काल वापस भी हो जा रहे हैं। सुनी सड़कों के बीच कभी कभार ही चारपहिया व दोपहिया वाहनों की आवाजंे सुनाई दे रही है।

मुस्तैद नजर आए सफाई कर्मचारी

सड़कें आज आम दिनांे की अपेक्षा कुछ ज्यादा ही चकाचक दिखाई दी। सुबह से ही सफाई कर्मचारी मुस्तैद नजर आए। नगर निगम ने होने वाली असुविधा को देखते हुए ऐतिहात के तौर पर सफाई कामगारों को पहचान पत्र जारी कर दिया है। गले में पहचान पत्र लटकाए सफाई कामगार अपने काम को अंजाम देते भी दिखाई दिए।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags