बिलासपुर।Political News Bilaspur: प्रदेश में कांग्रेस सरकार के ढाई साल के कार्यकाल पूरा होने के साथ ही भाजपा अब आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाने में जुट गई है। इस बहाने पदाधिकारी व कार्यकर्ता भाजपा के पक्ष और सरकार के खिलाफ माहौल बनाने में जुट गए हैं। इसी कड़ी में प्रदेश संगठन के निर्देश पर पार्टी के नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता बूथ स्तर पर कांग्रेस के खिलाफ वादाखिलाफी अभियान चला रहे हैं।

राज्य में पार्टी की पराजय के बाद भाजपा शुरू से ही विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने की कोशिश में जुटी रही। पार्टी के केंद्रीय व प्रदेश स्तर के नेता समीक्षा बैठक में हर बार मैदानी इलाकों में कार्यकर्ताओं को खुश करने व समेटने का फरमान जारी करते रहे। यही वजह है कि पार्टी के तमाम आयोजनों में निचले स्तर के पदाधिकारियों व नाराज कार्यकर्ताओं को महत्व देते हुए जमीनी स्तर पर काम करने की रणनीति बनाते रहे।

राज्य में कांग्रेस सरकार का ढाई साल पूरा हो रहा है। इसके साथ ही भाजपा अब आक्रामण रूख अपनाकर मैदान में कूद गई है। भाजपा प्रदेश नेतृत्तव के निर्देश पर 12 जून से सरकार के खिलाफ वादाखिलाफी अभियान चलाया जा रहा है। पहले चरण में पार्टी के बड़े नेताओं ने प्रेस कांफ्रेस कर मीडिया में सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद की।

इसके साथ ही अब 14 जून से बूथ स्तर यानी की भाजपा के शक्ति केंद्रों में वादाखिलाफी अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान पार्टी के नेता, पदाधिकारी व कार्यकर्ता शक्ति केंद्रों के माध्यम से घर-घर जाकर जनसंवाद कर रहे हैं। इस दौरान कांग्रेस के संकल्प पत्र का पंपलेट भी प्रकाशित कराया है, जिसमें कांग्रेस सरकार द्वारा चुनाव के समय में किए गए वादों का उल्लेख है।

इस दौरान आमजनता को इसकी जानकारी दी जा रही है कि कांग्रेस ने उनसे क्या-क्या लोकलुभावने वादे किए थे, जिसमें से ढाई साल के कार्यकाल में एक भी वादा पूरा नहीं किया गया है। इस बहाने पदाधिकारी व नेता कार्यकर्ताओं को समेट रहे हैं।

साथ ही आमजनता के पहुंच कर अपनी पैठ जमाने की कोशिश भी कर रहे हैं। पार्टी पदाधिकारी व नेता आने वाले समय में जनता के हित में सरकार के खिलाफ सड़क से लेकर सदन तक आक्रामक लड़ाई लड़ने की बात भी कह रहे हैं।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

NaiDunia Local
NaiDunia Local
 
Show More Tags