बिलासपुर।Political News in Bilaspur: शहर विधायक शैलेष पांडेय ने मंगलवार को सदन की कार्यवाही के दौरान जमकर राजनीति की। सवाल-जवाब के बीच पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय चंद्राकर ने चुटकी लेते हुए विधायक से कुछ कहा और सलाह भी दे दी। विधायक पांडेय ने बातों ही बातों में पंचायत मंत्री टीएस सिंहदेव के विरोधियों को जमकर घेरा और जवाब भी दिया। उन्होंने दोटूक कहा कि मैं किसी की राजनीतिक हत्या तो नहीं कर रहा हूं।

विधायक पांडेय ने कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान हुई मृत्यु और निजी अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या,स्वास्थ्य होकर घर से लौटे और कोरोना से जान गंवाने वालों की जानकारी को लेकर सवाल लगाया था। सवाल के जवाब को लेकर विधायक पांडेय ने मंत्री को घेरेते हुए कहा कि सदन के पटल पर सरकार की तरफ से जो जवाब पेश किया गया है वह सही नहीं है।

विधायक ने यह भी स्पष्ट किया कि स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी और सरकार की तरफ से सदन में पेश की गई जानकारी का आंकड़ा भिन्न है। दोनों में कोई मेल नहीं है। जाहिर है दोनों में से एक जवाब गलत है। या तो विभाग की ओर से गलत जानकारी दी जा रही है या फिर विभाग के आला अफसर राज्य सरकार को गलत जानकारी दे रहे हैं।

एक ही विभाग से दो अलग-अलग जानकारी कैसे आ सकती है। विधायक ने जब राज्य सरकार को अपने सवालों और पेश किए गए आंकड़ों के जरिए घेरना शुरू किया उसी वक्त विधानसभाध्यक्ष डा.महंत ने व्यवस्था देते हुए कहा कि आपका विषय विस्तृत है। बेहतर होगा मंत्री के कक्ष में जाकर मुलाकात करें और जानकारी ले लें। विधायक ने अपनी सहमति भी दे दी।

चंद्राकर ने ली चुटकी,पांडेय ने दिया जवाब

इसी बीच सदन में उपस्थित पूर्व मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता अजय चंद्राकर ने चुटकी लेते हुए विधायक पांडेय की ओर मुखातिब हुए और बिना किसी का नाम लिए इशारों ही इशारों में कहा कि वे कल से परेशान हैं। आप उनके करीबी विधायक हैं। आप क्यों परेशान कर रहे हैं। विधायक चंद्राकर का इशारा स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की तरफ था।

विधायक ने तत्काल जवाब दिया। मैंने तो जनहित के मुद्दों को लेकर सवाल दागा है। विभाग की कार्यप्रणाली की ओर मंत्री का ध्यान खींच रहा हूं। फिर उन्होंने सधे शब्दों में जवाब दिया और कहा कि हमने तो जनहित के मुद्दांे को लेकर सदन में बहस शुरू की है। उनकी राजनीतिक हत्या तो नहीं कर रहा।

विधायक के जवाब को लेकर पूरे दिन होते रही चर्चा

शहर विधायक पांडेय के जवाब को लेकर जिले की राजनीति में भी सरगर्मी दिखाई दी। मंत्री सिंहदेव समर्थकों के अलावा सत्ताधारी दल से जुड़े दिग्गजों के बीच चर्चा का विषय रहा। अटकलबाजी का दौर भी चलते रहा।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local