बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। सकरी के वार्ड क्रमांक दो में सुबह 4:30 बजे से बिजली बंद है। ट्रांसफार्मर में आई तकनीकी खराबी के सप्लाई ठप होने से वार्डवासी परेशान है। घरों में पानी तक नहीं पहुंचा। सबसे विड़ंबना की बात है कि वार्डवासियों की सूचना देने के बाद भी बिजली वितरण कंपनी अनभिज्ञता जाहिर की गई।

रहवासी नाराज

अभी कुछ महीने से बिजली की समस्या लगभग शून्य थी। लेकिन अब फिर से सप्लाई को लेकर दिक्कत आने लगी है। सकरी के जिस क्षेत्र में बिजली बंद है, वहां के रहवासियों से सुबह ही इसकी जानकारी फ्यूज काल सेंटर को दे दी थी। ताकि जल्द से जल्द सुधार हो जाए और किसी तरह की दिक्कत न आए। लेकिन सूचना देने के नौ घंटे बाद भी मौके पर कोई नहीं पहुंचा। जिसके चलते रहवासी नाराज भी हुए। बताया जा रहा है कि यह क्षेत्र साहू मोहल्ला कहलाता है। इस मोहल्ले भी कई घरों में विवाह कार्यक्रम है।

लेकिन बिजली बंद होने के कारण इनके अलावा कई घरों में पानी सप्लाई तक नहीं हो सकी। जिसके चलते उन्हें परेशानियों का सामना करना पड़ा। अब जाकर कंपनी के अधिकारियों ने ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आने की जानकारी दी है। जिसे सुधारने के लिए दल को भेजने की बात कही गई है। थोड़ी देर में बिजली सुचारू भी हो जाएगी, लेकिन जिस तरह समस्या के समाधान को लेकर बिजली कंपनी के द्वारा रवैया अपनाया जा रहा है।

कही न कही उपभोक्ताओं में इसे लेकर नाराजगी है। उनका कहना है कि यदि बकाया बिल का भुगतान नहीं हुआ तो कंपनी की टीम सीधे कनेक्शन काटने की कार्रवाई कर देती है। लेकिन जब उपभोक्ताओं को सुविधा देने की बारी आती है, तो कंपनी जरा भी ध्यान नहीं देती। जिसका खामियाजा भी उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ता है। उपभोक्ताओं का कहना है कि इस क्षेत्र में गर्मी के सीजन में आए दिन बिजली की समस्या रहती है। कुछ दिनों बाद सीजन शुरू हो जाएगा। उसे लेकर अभी से चिंता छाने लगी है।

Posted By: Manoj Kumar Tiwari

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close