बिलासपुर। चाइल्ड कंजर्वेशन फाउंडेशन इंडिया भोपाल द्वारा आयोजित दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन में छत्तीसगढ़ बाल अधिकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य प्रदीप कौशिक ने भी सहभागिता दर्ज की। उनके उल्लेखनीय कार्य के लिए उन्हें सम्मानित किया गया।

उल्लेखनीय है कि प्रशासन अकादमी शाहपुरा भोपाल में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ से चार प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। जिसमें तखतपुर से प्रदीप कौशिक शामिल हुए। द चाइल्ड कन्जर्वेशन फाउंडेशन द्वारा 100 वें वेबीनार पूर्णकर वर्ल्ड रिकार्ड एवं एशिया रिकार्ड बनाए जाने पर आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, संस्कृति मंत्री उषा सिंह तथा राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने भी संबोधित किया। देश के प्रथम बाल मित्र जनपद तखतपुर की तरह मध्यप्रदेश के प्रत्येक गांव में बाल अधिकारसंरक्षण समितियों का गठन करने का सुझाव मंच से बाल अध्ािकार संरक्षण आयोग के पूर्व सदस्य प्रदीप कौशिक ने रखा। इस अवसर पर उच्च न्यायालय के पूर्व जज की उपस्थिति में चाइल्ड कन्जर्वेशन फाउंडेशन के अध्यक्ष राघवेन्द्र शर्मा ने प्रदीप कौशिक को प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया। इस दौरान बड़ी संख्या में लोग उपस्थित रहे।

जीवन बीमा निगम की आफिस शुरू

रतनपुर। रतनपुर में भारतीय जीवन बीमा निगम की सैटेलाइट आफिस शुरू हो गई है। भारतीय जीवन बीमा निगम बीमा धारकों के बीमा सेवा सर्विस संबंधी सुविधाओं को बढ़ाने के लिए सैटेलाइट आफिस की स्थापना कर रही है। इस क्रम में कार्यालय शुरू की गई । इस अवसर पर भारतीय जीवन बीमा निगम बिलासपुर मंडल के वरिष्ठ मंडल प्रबंधक आनंद श्रवण कुमार, विपणन मंडल प्रबंधक सुधीर कन्नामवार, शाखा प्रबंधक राजेश गौड़, दिलीप सीठा, विकास अधिकारी एस विजय कुमार, बिलासपुर जिला के प्रथम टाप आफ द टेबल शीर्ष अभिकर्ता शेख वली उल्लाह रतनपुर और आसपास अंचल के अभिकर्ता संघ उद्घाटन समारोह में सम्मिलित रहे। वरिष्ठ मंडल प्रबंधक कुमार ने सैटेलाइट आफिस की स्थापना रतनपुर के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि एवं बीमा एवं वित्तीय सुरक्षा के लिए निगम प्रतिबद्ध होकर विश्वसनीय सेवा प्रदान करने की बात कही।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close