बिलासपुर। Preparation for Republic Day: पुलिस मैदान में आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस मुख्य समारोह में कोविड-19 का असर दिखाई देगा। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए आयोजन करने के निर्देश कलेक्टर डा. सारांश मित्तर ने दिए हंै। मुख्य समारोह की तैयारियों के लिए कलेक्टर ने विभिन्न् विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी है। मंथन सभा कक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस समारोह आयोजन के लिए विभिन्न् विभागों को दायित्व सौपें।

उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह को कोविड-19 प्रोटोकाल का पालन करते हुए मनाया जाएगा। जिला स्तर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि ध्वजारोहण करेंगे और पुलिस एवं नगर सैनिकों की टुकड़ियों द्वारा सलामी दी जाएगी। मुख्य अतिथि द्वारा जनता के नाम संदेश का वाचन किया जाएगा। जिला मुख्यालय में आयोजित समारोह के लिए पुलिस ग्राउंड की बैरिकेटिंग हेतु पीडब्ल्यूडी एवं मैदान के समतलीकरण हेतु खनिज विभाग को निर्देश दिया गया।

वन विभाग को बांस बल्ली उपलब्ध कराने, नगर निगम को वाटर प्रूफ पंडाल की व्यवस्था एवं कुर्सी की व्यवस्था शारीरिक दूरी के साथ करने के निर्देश दिए। उन्होंने निमंत्रण पत्र तैयार करने कहा। सीएमएचओ को प्राथमिक चिकित्सा की व्यवस्था करने कहा। पीडब्ल्यूडी विभाग को माइक व्यवस्था, आबकारी विभाग को पत्रकारों की बैठक व्यवस्था, स्वास्थ्य विभाग को चिकित्सा व्यवस्था, पशु पालन विभाग को कबूतर एवं गुब्बारे की व्यवस्था के लिए निर्देश किया गया।

कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रात्रि में सभी शासकीय एवं सार्वजनिक भवनों में रोशनी करने के भी निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी हैरीश एस, अतिरिक्त कलेक्टर बीएस उइके, अपर कलेक्टर जयश्री जैन, एसडीएम देवेंद्र पटेल सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local