Bilaspur News: बिलासपुर। रेंज के आइजी बीएन मीणा को सेवाकाल के दौरान केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सराहनीय सेवा पदक की घोषणा की गई है। उन्हें यह पुरस्कार 15 अगस्त को दिया जाएगा। इसके अलावा प्रदेश के कुल 18 पुलिस अधिकारियों और जवानों को मेडल की घोषणा की गई है।

रेंज के आइजी बीएन मीणा को 18 साल के सेवाकाल के दौरान बेहतर कार्य के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से सराहनीय सेवा पुरस्कार देने की घोषणा की गई है। आइजी बीएन मीणा ने बताया कि सेवा के दौरान उन्होंने प्रदेश के अलग-अलग जिलों की कमान संभालने के साथ ही नक्सल क्षेत्र में भी काम किया है। इस दौरान उन्होंने नक्सल अभियान की रोकथाम के साथ ही क्षेत्र के लोगों को सरकार के विकास योजनाओं से जोड़ने पर भी काम किया। उन्होंने बताया कि उन्होंने बिलासपुर में ही एएसपी के रूप में काम शुरू किया। इसके बाद अलग-अलग जिलों में काम करते हुए रेंज में आइजी के रूप में पदस्थ हैं।

एसीसीयू के प्रधान आरक्षक को भी मिला पुरस्कार

जिले में पदस्थ प्रधान आरक्षक बलबीर सिंह को भी सराहनीय सेवा पदक पुरस्कार की घोषणा की गई है। प्रधान आरक्षक बलबीर सिंह अपनी सेवाकाल के दौरान सक्रिय मुखबिर तंत्र के जरिए कई मामलों में आरोपित तक पहुंचने में मदद की है। इसके अलावा वे जिले में चोरी और नशे के कारोबार पर लगाम लगाने के लिए सक्रिय रहे। उनकी इस विशिष्ट उपलब्धि के चलते लगभग हर बड़े मामले की जांच के लिए बनाई टीम में शामिल किया जाता रहा है। वर्तमान में एसपी पास्र्ल माथुर ने उन्हें एसीसीयू में शामिल किया है।

प्रदेश के अधिकारियों को मिला पुरस्कार

केंद्र सरकार की ओर से बुधवार को जारी आदेश में प्रदेश के खुफिया चीफ आइजी अजय यादव, रेलवे एसपी जेआर ठाकुर, ईओडब्लू के एसपी पंकज चंद्रा, एसपी अभिषेक पल्लव, एसपी आनंद साहू, निरीक्षक कमलेश्वर साहू, कंपनी कमांडर अस्र्ण काम, प्लाटून कमांडर संजय दुबे, हरिहर प्रसाद, प्रधान आरक्षक बलबीर सिंह शामिल हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close