बिलासपुर। पंजाबी मानव समिति के कार्यकर्ताओं ने वर्षा से बचाव करने के लिए फुट-पाथ में काम करने वाले छोटे व्यापारियों को छाता वितरण किया, ताकि वर्षा के दौरान खुद को भीगने से बचा सके। वर्षा में बार-बार भीगने के कारण स्वास्थ्य खराब होने की आशंका बनी रहती है। इसलिए छाता से उन्हें सुरक्षा मिलेगी।

श्रीगुरु सिंह सभा सेंट्रल गुरुद्वारा गोंड़पारा के नेतृत्व में पंजाबी मानव समिति द्वारा फुटपाथ पर व्यापार करने वाले व जरूरतमंद लोगों को गर्मी और वर्षा से बचाव करने के लिए बड़े छाते प्रदान किए गए। अध्यक्ष प्रीतपाल सिंह गंभीर ने बताया कि जरूरतमंद लोगों का सेवा करना मानव समाज का धर्म है। शहर के खुले स्थान व सड़क किनारे फुट-पाथ पर छोटे-छोटे व्यापारी दुकान संचालित कर रहे हैं।

इससे उनके परिवार का भरण पोषण हो रहा है। गर्मी, ठंड और बरसात समेत सभी मौसम में व्यापारी खुले आसामान के नीचे बैठकर धंधा करते हैं। इस दौरान कई लोग मौसम के चपेट में आने से बीमार भी पड़ जाते हैं। पंजाबी मानव समिति ने सेवा भाव को ध्यान में रखते हुए फुट-पाथ में काम करने वाले व्यापारियों को वर्षा से बचाने के लिए बड़े छाते वितरण किए गए। मनजीत सिंह आरोरा का कहना है कि पंजाबी मानव समिति के कार्यकर्ता हर मौसम में मानव सेवा करते हैं।

इससे जरूरतमंदों को राहत महसूस होती हैं। आर्थिक स्थिति ठीक नहीं होने के कारण वे मूलभूत सुविधाओं से वंचित रहते हैं। ऐसे लोगों की मदद करने के लिए हमारी संस्था हमेशा तत्पर रहती है। इससे जरूरतमंद लोग और उनके स्वजनों के खुशी मिलती है। इस तरह के काम आगे में जारी रहेगा।

इस सेवा मनजीत सिंह अरोरा, डिंपल सिंह, उपवेजा पूर्व अध्यक्ष सेंट्रल गुरुद्वारा गोंडपारा, शंकर लाल, अहिरवार जिला अध्यक्ष अहिरवार समाज, सुरेंद्र सिंह गुम्बर, परमजीत उपवेजा, नितिन छाबड़ा, जसपाल सेठी, प्रिंस भाटिया,अनिल सलूजा, पवन आजमानी, असितपाल जुनेजा, दर्शन छबड़ा, इंदरजीत सिंह सलूजा, मनजीत सिंह अरोरा समेत भारी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close