बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)। अपोलो अस्पताल में भर्ती राहुल साहू की स्थिति पूरी तरह से सामान्य हो चुकी है। वह पहले की तरह भोजन करने के साथ खेल और हंस भी रहा है। दिनचर्चा भी ठीक हो गई है। ऐसे में चिकित्सकों ने उसे शनिवार को डिस्चार्ज करने का निर्णय लिया है। बोरवेल से रेस्क्यू किए गए राहुल का इलाज कर रहे वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डा. सुशील कुमार पहले ही जानकारी दी थीकि शरीर और खून में अब किसी भी प्रकार का संक्रमण नहीं बचा है। खरोंच की वजह से शरीर में बने घाव भी ठीक हो गए हैं।

सभी रिपोर्ट सामान्य हैं। ऐसे में राहुल को शनिवार को डिस्चार्ज कर दिया जाएगा। अब उसके दिमाग से बोरवेल के गड्डे में गिरने का भय कम हो चुका है। ऐसे में अपनी नियमित दिनचर्या में आ चुका है। साथ ही वह अब खिलखिला कर हंसने भी लगा है और बच्चों की प्रवृत्ति की तरह खेलकूद करने की कोशिश करने लगा है।

चलती रहेगी फिजियोथैरेपी

डाक्टरों ने बताया कि राहुल के पैर की मांसपेशियों में अभी भी थोड़ा खिंचाव बना हुआ है। ऐसे में उसकी फिजियोथैरेपी चलती रहेगी। शनिवार को डिस्चार्ज करने के समय उनके स्वजन को किस तरह से घर में कसरत करानी है यह बताया जाएगा। ताकि घर में उसकी थैरेपी पूरी हो सके। डाक्टरों के मुताबिक थैरेपी से उसकी मांसपेशियों का खिंचाव एक सप्ताह में ठीक हो जाएगा।

फिजियोथैरेपी के बाल से खेल रहा

राहुल के मांसपेशियों को ठीक करने के लिए फिजियोथैरेपी दी जा रही है। थैरेपी के दौरान बड़ा बाल देखकर वह खुद को खेलने से रोक नहीं पाता है। ऐसे में वह बाल से तरह-तरह की करतब भी कर रहा है। साथ ही उसे तबला बना दोनों हाथों से बजाकर खुश हो रहा है। इससे उसके चेहरे में मुस्कान आ जाती है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close