बिलासपुर (नईदुनिया प्रतिनिधि)।Rail News in Bilaspur: महिला यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने जोनल स्टेशन में जागरूकता अभियान चलाया। महिला यात्रियों के बीच पहुंचकर उन्हें बताया गया कि सफर के दौरान यदि किसी तरह की मुसीबत या दिक्कत है तो घबराने की बजाय तत्काल हेल्पलाइन नंबर 139 पर काल करें। इसके साथ ही भी सुझाव दिया गया कि यात्रा के समय सजग रहे।

कोरोना के कारण बंद ट्रेनें अब फिर से पटरी पर दौड़ने लगी है। एक्सप्रेस हो या पैसेंजर या फिर मेमू भीड़ भी नजर आ रही है। इसे देखते हुए ही आरपीएफ जागरूकता अभियान चलाकर यात्रियों को सजग करना चाह रही है।

पहले भी इस तरह के अभियान व कार्यक्रम होते थे। पर कोरोना संक्रमण की वजह से सब बंद हो गया था। पर अब इसकी शुरुआत हो गई है। इसी के तहत महिला सुरक्षा सप्ताह का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट प्रभारी भास्कर सोनी के निर्देशन में सहायक उप निरीक्षक एसआर जांगड़े, सहायक उप निरीक्षक अनिल कुमार, महिला आरक्षक सीता व आर आरके बघेल ने एक टीम बनाकर प्लेटफार्म, यात्री प्रतीक्षालय और ट्रेन में पहुंचकर जागरूक किया।

खासकर महिला यात्रियों को बताया गया कि सफर के दौरान बिल्कुल भी न घबराए, बल्कि हिम्मत दिखाएं और तत्काल कुछ समस्या आने पर हेल्पलाइन नंबर पर फोन करें। इस नंबर पर सूचना दर्ज होते ही हमारे पास जानकारी आ जाएगी और बिना देरी किए आरपीएफ का अमला मदद के लिए पहुंच जाएगा। उन्हें यह भी जानकारी दी गई कि सफर में साथ लेकर चल रहे लगेज को लेकर भी सतर्क रहे। अपराधी भीड़ में चोरी, चेन स्नेचिंग जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local