बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।Rail News in Bilaspur: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर रेल मंडल में मंगलवार को राजभाषा सप्ताह का शुभारंभ किया गया। 21 सितंबर तक मनाए जाने वाले सप्ताह के पहले दिन हिंदी प्रश्नमंच प्रतियोगिता आयोजित की गई। जिसमें सहायक मंडल यांत्रिक इंजीनियर आनंद गुप्ता प्रथम स्थान पर रहें। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक पुलकित सिंघल ने द्वितीय और मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डा. एके दास ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

राजभाषा सप्ताह का शुभारंभ मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय ने किया। इस अवसर पर अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक वेदिश धुवारे, अपर मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर एवं समस्त शाखाधिकारी उपस्थित थे। उद्घाटन कार्यक्रम के बाद मंडल राजभाषा कार्यान्वयन समिति की बैठक आयोजित की गई। जिसमें अप्रैल से जून महीने तक मंडल में हुई राजभाषा प्रगति की समीक्षा की गई। इसके बाद ही अधिकारियों के लिए हिंदी प्रश्नमंच की प्रतियोगिता हुई।

इस अवसर पर प्रभारी राजभाषा अधिकारी अशोक कुमार ओझा ने बताया की राजभाषा सप्ताह के दौरान कर्मचारियों के लिए हिंदी निबंध, टिप्पण आलेखन एवं वाक्य प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा साथ ही कर्मचारियों के लिए हिंदी कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी। 21 सितंबर को राजभाषा सप्ताह का समापन होगा। जिसमें राजभाषा सप्ताह के दौरान आयोजित प्रतियोगिताओं के विजेताओं को पुरस्कार दिए जाएंगे।

कार्यक्रम के दौरान अपर मुख्य राजभाषा अधिकारी एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक वेदिश धुवारे ने उपस्थित शाखाधिकारियों एवं अन्य अधिकारियों से कहा कि वे राजभाषा सप्ताह के दौरान आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शामिल होने के लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को अधिकाधिक प्रेरित करें।

कार्यक्रम के अध्यक्ष एवं मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय ने सरकारी कार्य राजभाषा में करने की बात कही। अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को इसके लिए प्रोत्साहित भी किया। कार्यक्रम का संचालन प्रभारी राजभाषा अधिकारी अशोक कुमार ओझा ने किया।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local