बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।Rail News in Bilaspur: जोनल स्टेशन में संचालित स्टाल के कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं। आलम यह है कि वेंडर न तो मास्क लगाते हैं न हाथों में दस्ताना पहनते हैं। यही स्थिति में वह ट्रेन में सफर करने वाले बाहरी राज्यों के यात्रियों के संपर्क में आ रहे हैं। जबकि अभी कोरोना संक्रमण का खतरा नहीं टला है। अभी भी कुछ जगहों में संक्रमित मिल रहे हैं। इन सावधानियों पालन कराने के लिए रेलवे भी सख्ती नहीं बरतती।

रेलवे स्टेशन में कुछ ट्रेनों को छोड़ दिया जाए तो लगभग सभी दिशाओं की ट्रेनें चल रही है। स्टाल व केंटिंग भी भीड़ नजर आ रही है। इस स्थिति में कोरोना संक्रमण का खतरा अब भी है। पर स्टेशन की व्यवस्था देखकर कही से नहीं लगता कि यहां संक्रमण का खौफ है। यात्री बेखोफ बिना मास्क के यात्रा कर रहे हैं। गेट पर भी प्रवेश के दौरान पहले की तरह जांच नहीं होती। हालांकि यह यात्री सफर करने वाले हैं। पर जो यात्रा कर रहे हैं या बाहर से आने वाले हैं।

वह जांच कराए बिना सीधे स्टालों में खाने- पीने की चीजें खरीदने पहुंच जाते हैं। स्टाल में बैठा कर्मचारी न तो मास्क पहनता है और न दस्तना लगाता है। सैनिटाइजर की उपयोगिता भी लगभग खत्म हो गई। बाहरी राज्यों के यात्रियों के संपर्क में स्टाल के कर्मचारी सीधे आ रहे हैं। इन्हीं कर्मचारियों से कही न कही वह यात्री व रेलकर्मी संपर्क में आते हैं जो स्थानीय है।

सीधे तौर पर कहा जाए तो इनसे संक्रमण फैलने का खतरा है। इसके बावजूद रेलवे ध्यान नहीं दे रही है। बीच में कम से कम मास्क व दस्ताना पहनने के लिए बाध्य किया जाता था। पर वह अब भी समाप्त गया है। संक्रमण को लेकर अभी सावधानी बेहद जरुरी है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local