बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।Rail News in Bilaspur: रेलवे परिक्षेत्र स्थिति इंस्टीट्यूट में जल्द ओपन जिम की सुविधा मिलने वाली है। लगभग यहां कसरत के 14 तरह के उपकरण फीड किए जा रहे हैं। जैसे ही यह काम पूरा होगा कर्मचारी, खिलाड़ी या आम लोग इसका लाभ उठा सकेंगे। इंस्टीट्यूट बुधवारी बाजार में स्थित है। इस मैदान में न केवल रेलवे के बड़े आयोजन होते हैं। बल्कि सुबह व शाम दोनों समय खिलाड़ियों का मेल लगा रहता है। सुबह मार्निंग वाक से लेकर दौड़ व एक्सरसाइज करने वाले की मौजूदगी रहती है।

इनमें इंस्टीट्यूट के सदस्यों के साथ- साथ खिलाड़ी, रेलवे के अधिकारी व कर्मचारियों के आम लोग भी रहते हैं। यहां सुविधाओं का विस्तार करने के लिए ही इंस्टीट्यूट के द्वारा ओपन जिम की सुविधा शुरू करने की योजना बनाई गई। इसके पीछे उद्देश्य केवल यह है कि मार्निंग वाक पर पहुंचने वाले इस जिम के जरिए और सेहतमंद हो सके। सबसे खास बात यह है कि जिम मैदान के बाहर खाली जगह पर स्थापित किया जा रहा है।

जहां कोई भी आकर कसरत कर सकता है। इन उपकरणों हाथ, पैर, कमर से लेकर शरीर के सभी हिस्सों का कसरत करना वाला उपकरण है। उन्हें बाहर जाने की आवश्यकता भी नहीं होगी। इंस्टीट्यूट प्रबंधन इसे अतिशीघ्र शुरू करने का प्रयास कर रहा है। इस इंस्टीट्यूट में फुटबाल मैदान के अलावा स्केटिंग, स्वीमिंग, बास्केटबाल मैदान, कैरम, शतरंज जैसे खेलों की गतिविधियां रहती है।

रेलवे का पहला इंस्टीट्यूट जहां मिलेगी यह सुविधा

रेलवे में हर जगह इंस्टीट्यूट है। इसके लिए अलग समिति बनती है। समिति में रेलवे के कर्मचारी पदाधिकारी की भूमिका में होते हैं। यह पहला इंस्टीट्यूट होगा जहां लोगों को ओपन जिम की सुविधा मिलेगी। आने वाले दिनों में उपकरणों की संख्या बढ़ाई जाएगी।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local