बिलासपुर। बिलासपुर रेल मंडल ने माल लदान में अभी बेहतर स्थिति में हैं। मंडल ने 244 दिनों का आंकड़ा जारी किया है, जिसमें 1000 लाख टन माल ढुलाई कर ली गई है। उन्हें पूरी उम्मीद है कि वित्तीय वर्ष समाप्ति के पहले ही शेष लक्ष्य को हासिल कर लिया जाएगा। इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है।

रेल मंडल को इस 1700 लाख माललदान का लक्ष्य दिया गया है। वर्तमान वित्तीय वर्ष 2021-22 के इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है। 30 नवंबर तक यानी 244 दिनों में 1000 लाख टन माल ढुलाई कर की ली गई है। इसके पूर्व वित्तीय वर्ष 2018-19 में 100 मिलियन टन माल ढुलाई 256 दिनों में हासिल किया गया था। मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय ने इस उपलब्धि का हकदार अधिकारी व कर्मचारियों की उत्कृष्ट कार्य को बताया।

समर्पित रेलकर्मियों सतत एवं अनुशासित प्रयास एवं कुशल प्रबंधन से विपरीत परिस्थितियों का डटकर सामना करते हुए सर्वाधिक लदान करने वाले मंडलों में से एक होने के खिताब एवं परंपरा को बरकरार रखने की ओर अग्रसर है। देशव्यापी संकट के दौर में भी लगातार मालगाड़ियों तथा पार्सल स्पेशल ट्रेनों के माध्यम से देश में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की गई।

साथ ही रेलवे की आय बढ़ाने के लिए भी प्रयासरत रहे। इस अवधि में जिन सामानों की ढुलाई की गई उनमें कोयला, क्लिंकर, लौह अयस्क, सीमेंट, स्टील, खाान, रासायनिक खाद, खनिज तेल एवं स्टील कारखानो के लिए कधो माल आदि प्रमुख रूप से शामिल है। बचे लक्ष्य के लिए अधिकारी व कर्मचारी जुट हुए हैं।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local