बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।Railway News Bilaspur: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नए महाप्रबंधक आलोक कुमार तीन अगस्त को मुंबई से बिलासपुर पहुंचेंगे। इसे देखते हुए जोनल स्टेशन में अधिकारियों की हलचल बढ़ गई है। स्टालों से लेकर स्टेशन की अन्य खामियां को ठीक कराने में जुटे हैं। यह तैयारी इसलिए कही जा रही है कही वे ट्रेन से उतरते ही स्टेशन का निरीक्षण न कर दें। कमियां मिलीं तो इसका खामियाजा भी भुगताना पड़ सकता है।

जोन के नए महाप्रबंधक के आगमन की तारीख तय हो गई है। इसे देखते हुए जोन कार्यालय में तैयारियां चल रही है। चूंकि वे जोनल स्टेशन में ही उतरेंगे। इसलिए रेल प्रशासन चाह रहा है कि उन्हें स्टेशन में किसी तरह की कमियां नजर न आए। सब कुछ व्यवस्थित रहे इसी के मद्देनजर अलग- अलग विभागों के अधिकारी स्टेशन जायजा लेने के लिए पहुंच रहे हैं।

कमर्शियल विभाग की टीम खासतौर पर फूड प्लाजा, जनआहार समेत अन्य स्टालों की जांच कर रही है। यहां जो भी अव्यवस्थाएं मिल रहीं है उसे मौके पर खड़े रहकर ठीक भी करा रहे हैं। इसके अलावा यूनिफार्म पहनने, सफाई और सामानों को व्यवस्थित रखने के निर्देश दे रहे हैं। इसी निर्देश का प्रभाव है कि स्टाल कर्मचारी सब कुछ ठीक करने में जुटे हुए हैं।

बिजली से लेकर निर्माण कार्यों पर भी अधिकारियों की नजर है। प्रयास किया जा रहा है कि काम अतिशीघ्र पूरे हो जाए। पीआरएस व यूटीएस में भी तैयारियां चल रहीं है। प्लेटफार्म से लेकर ट्रैक भी चकाचक किए जा रहे हैं। स्टालों में तमाम जरुरी स्टीकर, सामानों के कीमत की सूची आदि भी अपडेट करने के लिए कहा गया है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local