बिलासपुर(नईदुनिया प्रतिनिधि)।Railway News Bilaspur: जोनल स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया की यातायात व्यवस्था सुधारने आरपीएफ ने कमर कस ली है। रविवार को भी सुबह से अभियान चलाकर उन आटो को जब्त करने की कार्रवाई की गई, जो नो-पार्किंग में खड़ी थी। इसके चलते यातायात भी बाधित हो रहा था। स्टेशन के बाद बाइक, कार यहां तक आटो के लिए अलग पार्किंग है। यहीं गाड़ियां खड़ी करने का निर्देश भी दिया गया है। पर आटो चालक नियमों का पालन नहीं करते। मनाही के बाद भी आटो ऐसी जगह पर खड़ी कर देते हैं, जो प्रतिबंधित क्षेत्र है।

इसके चलते न केवल स्टेशन के बाहर अव्यवस्था नजर आती है। बल्कि यात्री व उनके स्वजनों को भी परेशानी होती है। नो- पार्किंग में आटो खड़ी कर गेट नंबर चार के बाहर भीड़ लगा लेते हैं। इससे भी यात्रियों को दिक्कत होती है। हालांकि ऐसा न करने के लिए बार- बार निर्देश दिए जाते हैं। पर वह नियमों का पालन नहीं करते।

सुबह भी नजारा कुछ इसी तरह था। सड़क किनारे आटो खड़ी कर चालक इधर-उधर घूम रहे थे। लिहाजा आरपीएफ के बल सदस्यों को भेजा गया और आटो जब्त करने की कार्रवाई करने के लिए कहा गया। बल सदस्य पहुंचे और छह आटो जब्त भी की। इस कार्रवाइ को देखकर कुछ आटो लेकर भागने लगे।

आरपीएफ ने उन्हें दोबारा निर्देश दिया है कि यह जांच अब प्रतिदिन चलेगी। इसलिए बेहतर इसी में होगा की आटो व्यवस्थित ढंग से पार्किंग में ही खड़ी करें। जाहिर है कि आटो देखकर यात्री खुद ही आएंगे। बेवजह गेट पर जाकर भीड़ लगाने से सभी को परेशानी होती है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local