बिलासपुर।Railway News in Bilaspur: मंडल रेलवे सलाहकार समिति की बैठक शुक्रवार को होगी। इसमें रेलवे स्टेशन में पार्किंग शुल्क कम करने के साथ ही जनहित के विभिन्न् मांगों लेकर चर्चा की जाएगी।

भाजपा नेता व रेलवे मंडल सलाहकार समिति के सदस्य राजेश पांडेय ने बताया कि 24 सितंबर को बिलासपुर में मंडल रेलवे सलाहकार समिति की बैठक आयोजित की गई है। इसमें जनहित के चार सूत्री मांगों को रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि उसलापुर रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म क्रमांक दो में स्थित शेड की लंबाई बढ़ाया जाना जरूरी है। यहां यात्रियों को बारिश के साथ ही ग्रीष्मकाल में समस्याओं का सामना करना पड़ता है।

इसी तरह उनकी दूसरी मांग मुख्य रेलवे स्टेशन में यात्रियों से उनके वाहनों की पार्किंग के लिए शुल्क अधिक है। यहां ठेकेदारों की मनमानी भी चलती है। जिस पर अंकुश लगाना आवश्यक है। उन्होंने जनहित में शुल्क कम करने की बात कही है। इसके साथ ही इमरजेंसी की स्थिति में गेट क्रमांक 1-2 एवं 3 में एयरपोर्ट की तर्ज पर मिनटों आधार पर शुल्क लेने का प्रविधान है। जिसमें सुधार किया जाना चाहिए। उनकी तीसरी मांग में तारबहार स्थित अंडरपास जो सिरगिट्टी छोर पर निकलते ही रेलवे लाइन है।

यहां भी हादसा होने की आशंका बनी रहती है। सामान्य दिनों में ट्रेनों की आवाजाही होने पर यहां जाम की स्थिति बन जाती है। इसके चलते अंडरब्रिज निर्माण का औचित्य नहीं रह गया है। इसलिए इसे रेलवे लाइन के अंतिम छोर तक बढ़ाया जाए। उन्होंने बताया कि भारतीय रेल एक हमारे लिए दैनिक आवाजाही के साधन के साथ-साथ समाज के युवा वर्ग के भविष्य का भी निर्माण करने की महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है।

प्रतियोगियों को परीक्षा में भाग लेने युवा वर्ग एक शहर से दूसरे जगह पर जाना पड़ता है। साथ ही शिक्षा प्राप्ति के लिए दैनिक रूप से ट्रेन के माध्यम से आना जाना करते हो उन्हें सुविधा पास मुफ्त अथवा सस्ती दरों पर मिलना चाहिए। उन्होंने बैठक में इन मांगों को रखते हुए विचार करने की बात कही है।

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local