बिलासपुर। जोनल स्टेशन में निर्माणाधीन गेट क्रमांक एक को पूरी तरह से घेर दिया गया है। यह सख्ती यात्रियों को बिना जांच के बाहर निकलने से रोकने के लिए बरती गई है। दरअसल यात्री कोरोना जांच से बचने के लिए इस द्वार का उपयोग कर रहे थे। जबकि अभी निर्देश है कि यात्री एक गेट से प्रवेश करेंगे और दूसरे गेट से बाहर निकलेंगे। अन्य किसी भी गेट पर आवाजाही पूर्ण रूप से प्रतिबंध है।

जोनल स्टेशन में यात्रियों के प्रवेश व बाहर निकलने के लिए चार गेट है। हालांकि इनमें से गेट क्रमांक एक पर विभिन्न् निर्माण कार्यों के कारण कोरोना संक्रमण से पहले बंद है। इसके बाद गेट क्रमांक दो को बंद किया गया। संक्रमण के कारण रेल प्रशासन ने यह व्यवस्था बनाई थी। दरअसल गेट क्रमांक चार पर स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना जांच कर रही है। एक ही गेट से बाहर निकलने की व्यवस्था होने से सभी यात्रियों की जांच हो पाती। प्रवेश वाले गेट पर तो आटोमेटिक मशीन लगाई गई है।

जिसके जरिए यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग हो जाती है। पर बीच में यात्री गेट नंबर चार से बाहर निकलने के बजाय निर्माणाधीन गेट क्रमांक एक का उपयोग कर रहे थे। इसके कारण उनकी कोरोना जांच नहीं हो पाती थी और निर्माणाधीन स्थिति में होने के कारण दुर्घटना की आशंका भी बनी हुई थी। शुरुआत में कुछ दिन यात्रियों को मनाही की गई। लेकिन बाद यह भी बंद हो गया। अब रेल प्रशासन ने इस अव्यवस्था पर ध्यान दिया है। इसे पूरी तरह घेर दिया गया है। गेट नंबर दो को पिछले दिनों ही बंद किया गया था। इस लिहाज से अब यात्रियों को गेट नंबर चार से बाहर निकलने कहा जाता है और प्रवेश के लिए तीन नंबर गेट खोला गया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local