बिलासपुरBilaspur News। जिला मुख्यालय मुंगेली में भी एक नवंबर 2021 को एक दिवसीय राज्योत्सव का आयोजन किया जाएगा। कलेक्टर अजीत वसंत ने राज्योत्सव के सफल आयोजन के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है।

पुलिस अधीक्षक को यातायात, सुरक्षा व्यवस्था और अतिथि सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है। अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी को कानून व्यवस्था, मजिस्ट्रेट ड्यूटी लगाने, सत्कार व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन, मुंगेली अनुभाग के अनुविभागीय अधिकारी राजस्व को स्टाल व्यवस्था के प्रभारी अधिकारी, कार्यक्रम स्थल पर कानून व्यवस्था, नगर पालिका परिषद मुंगेली के मुख्य नगर पालिका अधिकारी को कार्यक्रम स्थल में शुद्ध पेयजल की व्यवस्था, साफ-सफाई, लोक निर्माण विभाग मुंगेली के कार्य पालन अभियंता तथा छत्तीसगढ़ राज्य विद्युत मंडल मुंगेली के कार्यपालन अभियंता को संयुक्त रूप से कार्यक्रम स्थल पर विद्युत व्यवस्था, माईक तथा कार्यक्रम स्थल पर वैकल्पिक तौर पर जनरेटर की व्यवस्था और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के कार्यपालन अभियंता को कार्यक्रम स्थल पर साज-सज्जा हेतु पर्याप्त मात्रा में पाइ उपलब्ध कराने और कार्यक्रम स्थल पर स्वागत द्वार एवं बैनर बनवाने की जिम्मेदारी दी है।

इसी तरह लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के कार्य पालन अभियंता को कार्यक्रम स्थल में ग्राउड की तैयारी, मरम्मत, शामियाना और मंच व्यवस्था, जिला खाद्य अधिकारी, जिला विपणन अधिकारी और नागरिक आपूर्ति निगम मुंगेली के जिला प्रबंधक को संयुक्त रूप से राज्योत्सव में आने वाले कलाकारों के लिए भोजन, पेयजल, जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक को विभिन्न विभागों के मध्य समन्वय स्थापित करने तथा स्टाल के किराये का निर्धारण, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को कार्यक्रम स्थल पर आवश्यक दवाईयों सहित चिकित्सा दल की उपलब्धता, जिला शिक्षा अधिकारी, राजीव गांधी शिक्षा मिच्चन के परियोजना समन्वयक को स्मृति चिन्ह, प्रमाण पत्र, जिला कलेक्टोरेट के अधीक्षक अच्चोक सोनी एवं महिला एवं बाल विकास विभाग के पर्यवेक्षक विभा मसीह को उद्घाटन एवं समापन समारोह के साथ-साथ सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति का संचालन, तहसीलदार मुंगेली और जनपद पंचायत मुंगेली के मुख्य कार्यपालन अधिकारी को राज्योत्सव के प्रचार-प्रसार के लिए पाम्पलेक्ट का मुद्रण, सार्वजनिक स्थलों पर बैनर पोस्टर का प्रदर्शन और आमंत्रण पत्रों के वितरण की जिम्मेदारी दी है। जिला जनसंपर्क अधिकारी को कार्यक्रम दिवस में प्रदर्शित होने वाले कार्यक्रमों की प्रचार-प्रसार तथा जिला आबकारी अधिकारी को कार्यक्रम में आने वाले अतिथियों का स्वागत की जिम्मेदारी दी है। कलेक्टर वसंत ने समस्त कार्यक्रमों के लिए जिला पंचायत के मुख्य कार्य पालन अधिकारी को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local