Bilaspur News: बिलासपुर। राखी का त्योहार आज पूरे प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से लगे लॉकडाउन के चलते त्योहार पर लोग घरों से कम निकले और घर पर ही रहकर त्याेहार की खुशियां मनाईं। वहीं कुछ समाजसेवी संस्थानाें ने बच्चों और जरूरतमंदों के बीच पहुंचकर त्याेहार की खुशियां बांटी। शारीरिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए लोगों ने त्योहार पर एक दूसरे के साथ खुशियां बांटी। बहनों ने भाइयों की कलाई पर रखा सूत्र बांधा और उनसे खुद की सुरक्षा के साथ- साथ प्रकृति, बचपन और खुशहाली की रक्षा करने का भी वचन लिया।

शहर की पांच समाजसेवी संस्थाओं दहलीज़ फॉउंडेशन, ख्वाब वेलफेयर फाउंडेशन, दावत-ए-आम, धिति वेलफेयर फाउंडेशन और दीनबंधु हेल्प फाउंडेशन ने मिलकर रक्षा बंधन व फ्रेंडशिप डे मनाया। संस्था के सदस्य शहर के बापू नगर बस्ती, रेल्वे स्टेशन, मंदिर और गिरजा घर के सामने पहुंचे और वहां बच्चों के साथ त्योहार मनाया। बच्चो के लिए रक्षा बंधन थीम की प्रिंटेड टीशर्ट व पकवानों की व्यवस्था की गई। इसके साथ ही जरूरतमंदों की भी छोटी-छोटी मदद संस्था के सदस्यों ने की। राखी त्योहार में हंड्रेड स्माइल शेयर इवेन्ट रखा गया। फ्रेंडशिप डे को ध्यान में रखते हुए संस्थाओं ने मिलकर एकता का संदेश भी दिया। इस दौरान सभी ने फिजिकल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा के अन्य नियमों का पालन करते हुए कोविड गाइड लाइन के अंदर रहते हुए त्याेहार को उत्साह के साथ मनाया। कार्यक्रम में दीनदयाल साहू, इशिता चक्रवर्ती, हीना खान, शिवम सिंह, अब्दुल मन्नान, ब्रैंडन डिसूजा, राहुल जिज्ञासी, बृजेश गुप्ता, विनय चंद्रा, मोइन एवं साबिर हुसैन उपस्थित रहे।

इस रक्षाबंधन पर बिलासपुर पुलिस में क्वॉरेंटाइन राखी मेकिंग प्रतियोगिता और रक्षा संकल्प सेल्फी का आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में शहरवासियों ने भाग लिया। कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए आम लोगों को जागरूक करने के नजरिये से बिलासपुर शहर वासियों को इस प्रतियोगिता में शामिल किया गया। जिसके तहत लोगों ने अपनी क्रिएटिविटी का प्रदर्शन करते हुए घरों में ही राखी तैयार की और फिर उन्हें करीबी थाने तक पहुंचाया। इन्हीं राखियों को इस रक्षाबंधन पर कोरोना वॉरियर्स को पहनाया गया। बिलासपुर पुलिस और धिति वेलफेयर फाउंडेशन के सदस्यों ने रक्षाबंधन के दिन पुलिसकर्मियों, पत्रकारों को यह राखी बांधी। अब इन्हीं में से तीन सबसे सुंदर राखियों का चयन करें पुरस्कृत किया जाएगा।

शहरवासियों को कोरोना से बचाने के लिए लगातार सड़क पर लड़ाई लड़ रहे कोरोना वॉरियर्स के प्रति सम्मान जताने के लिए आयोजित इस प्रतियोगिता का अच्छा खासा रिस्पांस नजर आया। लोगों ने बढ़-चढ़कर इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और बड़ी संख्या में राखियां थानों में जमा की। वही रक्षाबंधन के दिन लोग अपनी सेल्फी भी पुलिस को भेज रहे हैं। बिलासपुर पुलिस के रक्षा संकल्प सेल्फी के माध्यम से पुलिस और पब्लिक के बीच एक नया रिश्ता कायम किया जा रहा है। क्वारेन्टीन राखी और संकल्प अभियान के तहत पुलिस कर्मियों एसपीओ और धिति फाउंडेशन की सदस्यों ने कोरोना वॉरियर्स को राखी पहनाई तो वही लोगों ने भी सुरक्षा का संकल्प लेते हुए रक्षाबंधन की सेल्फी पुलिस द्वारा दिए गए नंबर पर बड़ी संख्या में भेजे हैं।

Posted By: Himanshu Sharma

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

ipl 2020
ipl 2020