बिलासपुर। Bilaspur News: राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अगुवाई में छत्तीसगढ़ सरकार सभी वर्गो के विकास व उनके आर्थिक उत्थान के लिए निरंतर कार्य कर रही है। सरकार की योजनाओं से माध्यम से आमजनों की आर्थिक स्थिति में सुधार आया है। रोजगार के अवसर बढ़े हैं व लोगों का जीवन स्तर उठा है। भविष्य में विकास के सभी क्षेत्रों में कोरबा की अपनी एक अलग पहचान होगी।

उक्ताशय के विचार राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल ने पुराने शहर स्थित इतवारी बाजार में पौनी पसारी योजना के अंतर्गत निर्माण कार्यो के भूमिपूजन कार्यक्रम के दौरान व्यक्त किए। पौनी पसारी योजनांतर्गत इतवारी बाजार में 24.07 लाख रूपये की लागत से 30 नग शेड व चबूतरों का निर्माण कर परिसर में बिजली, पानी व पार्किंग की सुविधा भी मुहैया कराई जाएगी।

राजस्व मंत्री अग्रवाल ने महापौर राजकिशोर प्रसाद व सभापति श्यामसुंदर सोनी की उपस्थिति में निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। राजस्व मंत्री अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में आगे कहा कि प्रदेश की जनकल्याणकारी सरकार विकास के हर क्षेत्र में लगातार कार्य कर रही है। जहां तक कोरबा का प्रश्न है तो विधानसभा अध्यक्ष डा चरणदास महंत व सांसद ज्योत्सना महंत का मार्गदर्शन लगातार क्षेत्र व जिले के विकास के लिए मिल रहा है। कोरबा में सड़कों का जाल बिछने जा रहा है, वहीं खेल अकादमी की स्थापना भी होने जा रही है।

राजस्व मंत्री अग्रवाल ने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, चिकित्सा, सड़क, पानी, बिजली जैसी सभी महत्वपूर्ण नागरिक सुविधाओं पर कोरबा जिला पूर्ण रूप से सक्षम होगा। महापौर राजकिशोर प्रसाद ने अपने उद्बोधन में कहा कि राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल कोरबा नगर निगम क्षेत्र सहित पूरे जिले के विकास के लिए पूर्ण रूप से समर्पित हैं। सभी नागरिकों को अपने परिवार के सदस्य के रूप में देखते हैं। सभापति श्यामसुंदर सोनी ने भी विचार व्यक्त किए।

इस दौरान मेयर इन काउंसिल सदस्य संतोष राठौर, अमरजीत सिंह, पार्षद दिनेश सोनी, रवि चंदेल, संतोष लांझेकर, एल्डरमेन गीता गभेल, बच्चू मखवानी, एस मूर्ति, आरिफ खान, जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष सत्येंद्र वासन, महिला कांग्रेस अध्यक्ष कुसुम द्विवेदी समेत काफी संख्या में नागरिकगण उपस्थित रहे।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस