बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह, उप सचिव संतोष देवांगन अपनी टीम के साथ पंचायत चुनाव के तैयारियों की समीक्षा करने सोमवार को आ रहे हैं। निर्वाचन कार्य में गड़बड़ी होने पर इस बार लगातार कार्रवाई हो रही है, जिसके कारण अधिकारियों में इस बैठक को लेकर हड़कंप है। सभी देर रात तक मांगी गई 15 बिंदुओं की जानकारी को दुरुस्त करने में जुटे हुए हैं।

राज्य निर्वाचन आयुक्त सोमवार को सबसे पहले हेलिकाप्टर से अंबिकापुर संभाग की बैठक लेने के लिए राजधानी से रवाना होंगे। इसके बाद अंबिकापुर से दो बजकर 15 मिनट पर एसईसीएल हेलिपेड पर उतरेंगे। उनके दौरे में राज्य निर्वाचन कार्यालय के सारे आला अधिकारी मौजूद रहेंगे। इसमें उप सचिव पंचायत संतोष देवांगन,उप सचिव नगर पालिका दीपक कुमार अग्रवाल, अवर सचिव आलोक कुमार श्रीवास्तव, अनुभाग अधिकारी प्रणय कुमार वर्मा भी साथ रहेंगे। समीक्षा से पहले ही राज्य निर्वाचन कार्यालय ने 15 बिंदुओं में जानकारी तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। इसका जवाब तैयार करने में अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं। पहली बार राज्य निर्वाचन कार्यालय ने लापरवाही पर कार्रवाई शुरू कर दी है,जिससे अधिकारियों में हड़कंप है। यही कारण है कि मांगी गई जानकारी तैयार करने अधिकारी जुटे हैं। इस बार राज्य निर्वाचन को गंभीरता से नहीं लेना महंगा साबित हो सकता है। मांगी गई जानकारी में चुनाव कराने की तैयारी के अलावा सुरक्षा व्यवस्था व्यवस्था, स्ट्रांग रूम आदि से संबंधित पूरा ब्योरा मांगा गया है।

तहसीलदार पर हुई थी कार्रवाई

लोरमी तहसीलदार एमएन चंद्रा को चुनाव चिन्ह आवंटित करने में लापरवाही बरतने पर निलंबित किया जा चुका है। जिला प्रशासन और जिला निर्वाचन कार्यालय द्वारा शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। नईदुनिया ने इसका खुलासा किया था। इसके बाद राज्य निर्वाचन कार्यालय हरकत में आया और जिला अधिकािरयों को कड़ी फटकार लगाते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए थे। नतीजतन तहसीलदार पर कार्रवाई हुई थी। समीक्षा में फिर एक बार अधिकारियों से शिकायत और उसके निराकरण की जानकारी मांगी गई है। ऐसे में अधिकारियों में हड़कंप है। आनन-फानन में शिकायतों का प्रमुखता से निपटारा किया जा रहा है।

Posted By: Nai Dunia News Network

fantasy cricket
fantasy cricket