बिलासपुर। Bilaspur News: सीपत बलौदा मुख्य मार्ग में नवाडीह चौक सीपत से मटेरियल गेट तक विगत कई महीने से जर्जर सड़क में उड़ रहे धूल के गुब्बार से व्यापारी परेशान हैं। जल्द सड़क मरम्मत कराने व पानी छिड़काव की मांग को लेकर नायब तहसीलदार नीलिमा अग्रवाल व एसडीओपी सीएसपी स्नेहिल साहू, थाना प्रभारी आरके सोरी को ज्ञापन सौंपा। अधिकारियों को सौंपे ज्ञापन में बताया कि विगत कई महीने से सीपत-बिलासपुर मुख्य मार्ग नवाडीह चौक से मटेरियल गेट तक जर्जर होने के कारण मुख्य मार्ग के व्यापारी काफी परेशान हैं।

उन्हें अपनी रोजी रोटी की चिंता तो दूर दिन भर भारी भरकम चल रहे ट्रेलरों से उड़ रहे धूल के गुब्बार व पत्थर गिट्टी छिटकने के कारण स्वास्थ्य की चिंता बनी हुई है। व्यापारियों को धूल के कारण घर गृहस्थी के कामकाज भी प्रभावित हो रहे हैं। धूल उड़ने के कारण लोगों को दिन भर घर बंद कर रहना पड़ता है। वहीं अस्थमा के मरीज भी बढ़ रहे हैं। धूल-डस्ट के कारण सबसे ज्यादा समस्या बुजुर्ग व बच्चों को हो रहा है। वहीं दिन भर सड़क में भारी वाहन चलने से आए दिन हादसे होते रहते है।

माह भर के भीतर यहां सड़क हादसे में दो लोगों की जान जा चुकी है। उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से बताया कि कई बार पानी छिड़काव का काम हुआ लेकिन व्यस्ततम् मुख्य मार्ग होने की वजह से दस मिनट से ज्यादा धूल का ठहराव नहीं होता। पानी छिड़काव की मांग को लेकर नायब तहसीलदार नीलिमा अग्रवाल व सीपत थाना एसडीओपी सीएसपी स्नेहिल साहू व थाना प्रभारी राजकुमार सोरी को ज्ञापन सौंपा। मांगे पूरी नहीं होने की स्थिति में व्यापारी संघ के लोगों ने ग्रामवासियों के साथ मिलकर कोयला गाड़ी रोकने की चेतावनी दी है। ज्ञापन सौंपने वालों में गौरीशंकर गुप्ता, रामेश्वर साहू, परदेशी साहू, सौरभ शुक्ला, धनेश गुप्ता, एकलव्य गुप्ता अन्य शामिल रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local