बिलासपुर। नगर निगम में शामिल होने वाले ग्रामीण क्षेत्र कोनी में अब तक सीसी रोड का निर्माण नहीं कराया गया है। इसके चलते लगातार वर्षा होने पर वार्ड की गलियों में कीचड़ फैल गया है। लिहाजा लोगों को आने जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड में नाली है, लेकिन कचरे से जाम है। अब दुर्गंध से आसपास के लोग परेशान हैं। लोग निगम के कामकाज को लेकर नाराजगी जाहिर रहे हैं। अव्यवस्था के बीच गुजर बसर करना पड़ रहा है।

निगम अधिकारियों की लापरवाही का खामियाजा इन दिनों लोग भुगत रहे हैं। कोनी बांबे अटल आवास जाने वाले मार्ग में सीसी रोड नहीं बनने के कारण जगह-जगह गड्डे हो गए हैं। गड्डों में जल भराव हो गया है। सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। सैकड़ों लोग इससे प्रभावित है। इस मार्ग से रोज सैकड़ों की संख्या में राहगीरों की आवाजाही रहती है। ऐसे में सामान्य दिखने वाली समस्या भी यहां व्यापक परेशानी खड़ी कर रही है। निगम के कामकाज में आपसी समन्वय नहीं होने से ऐसी स्थिति बन रही है।

हर विभाग के अधिकारी अपने और ठेकेदारों की सुविधा के हिसाब से काम कर रहे हैं। लेकिन आम लोगों की समस्या को नजरअंदाज किया जा रहा है। ट्रैक्टरों के आवागमन से भी सड़क खराब होती जा रही है। चारों तरफ मिट्टी फैल रही है। बारिश के कारण यहां फिसलन हो गई है। यहां से सुबह दर्जनों स्कूटी सवार गुजरते हैं। कई बार तो दुर्घटना के शिकार भी हो गए हैं। इसके बावजूद व्यवस्था बनाने के लिए कोई पहल नहीं किया जा रहा है।

रात में होती है समस्या

सबसे ज्यादा इस मार्ग में जाने वालों को रात में समस्या होती है। इस मार्ग में बिजली की व्यवस्था भी नहीं है। जबकि यहां वन विभाग के कार्यालय भी संचालित हो रहा है। इसके बावजूद शाम होते ही यहां अंधेरा छा जाता है। कार्यालय तो शाम छह बजे के बाद बंद होता है। सभी अधिकारी व कर्मचारी अपने अपने घर चले जाते हैं। आम जनता इस रास्ते से गुजरते हैं। तब उन्हें ही परेशानी का सामना करना पड़ता है।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close