बिलासपुर। दृष्टि सभाकक्ष में उपस्थित सभी लोगों ने इस अभियांन की भूरि-भूरि प्रशंसा करी लोगों का कहना था कि निश्चित ही यह व्यापक अभियान आने वाले समय में सुरक्षा के दृष्टिकोण से घटना के बचाव और घटना होने पर सहयोग की भावना को जागृत करेगी दृष्टि सभा में उपस्थित महापौर,सभापति,आयुक्त और समस्त अधिकारी कर्मचारियों ने एक साथ शपथ लिया।

दृष्टि सभाकक्ष में शपथ लेते महापौर, सभापति, आयुक्त व अधिकारी कर्मचारी

नई दुनिया के अभियान से प्रेरित होकर सरस्वती शिशु मंदिर तिलकनगर के स्टूडेंट्स ने अर्धवार्षिक परीक्षा देने से पहले सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूकता अपनाने की शपथ ली।

सभी शिक्षकों ने नई दुनिया की पहल को सराहनीय बताया। बच्चों को सुरक्षित यातायात का महत्व समझाते हुए कहा कि बिना वैद्य लाइसेंस के गियर वाली गाड़ी नहीं चलाना है। बता दें कि स्कूल में पहले से बच्चों के पेट्रोल चालित वाहन लाने में मनाही है। बच्चे साइकल आवागमन के नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित ढंग से चलाते हुए स्कूल पहुंचते हैं और घर वापस जाते हैं।

इस अवसर पर यातायात के समस्त नियमों का अधिकाधिक पालन और रास्ते में कोई सड़क दुर्घटना हो जाने पर संबंधित व्यक्ति की सहायता करने का संकल्प भी लिया गया। जानकारी के मुताबिक यदि कोई व्यक्ति सड़क दुर्घटना में घायल हो जाता है तो दूसरे लोगों के द्वारा उसकी सहायता की जा सकती है। ऐसी स्थिति में पुलिस के द्वारा सहायता करने वाले या सूचना देने वाले व्यक्ति से किसी तरह की विशेष पूछताछ नहीं की जाती है। सड़क दुर्घटना में घायल होने वाले लोगों की सहायता के लिए हम सभी का संवेदनशील होना जरूरी भी है।

सड़क सुरक्षा को लेकर आज शहर सहित जिले में गजब का उत्साह दिखा। गुरु नानक हायर सेकेंडरी स्कूल में हुए मुख्य कार्यक्रम में बिलासपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक बीएन ने स्कूली बच्चों, शहर के गणमान्य नागरिकों को सड़क सुरक्षा को लेकर शपथ दिलाई। सड़क दुर्घटना में घायल होने वाले लोगों की मदद करने वह तत्काल समीप के अस्पताल में पहुंचाने का संकल्प भी लिया। सुबह 10:00 बजे से ही जिला मुख्यालय सहित जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में शपथ ग्रहण को लेकर अच्छा माहौल दिखा।

राज्य सरकार द्वारा समर्थन मूल्य पर किसानों की धान खरीदी की जा रही है। जिला सहकारी केंद्रीय बैंक की समितियों में धान बेचने के लिये पहुंचे किसानों ने भी शपथ ली। स्कूली बच्चों में भी गजब का उत्साह दिखा। अंतरराज्यीय बस स्टैंड में रायपुर सहित अन्य जगह जाने वाले लोगों ने बस स्टैंड में खड़े होकर शपथ लिया।

छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट परिसर में उप महाधिवक्ता सन्दीप दुबे विधि अधिकारियों के साथ शपथ लेते हुए

वन मंडल कार्यालय बिलासपुर में शपथ लेते रेंजर, डिप्टी रेंजर, फारेस्ट गार्ड व अन्य कर्मचारी

वन परिक्षेत्र कार्यालय पेंड्रा में अधिकारी व सुरक्षा कर्मियों के साथ शपथ लेते हुए

आल इंडिया रेलवे ट्रैकमेंटेनर यूनियन के राष्ट्रीय सहायक महामंत्री एवं ट्रैकमेंटेनर एसोसिएशन बिलासपुर जोन के अध्यक्ष राजेन्द्र कुमार कौशिक के नेतृत्व में बिलासपुर यार्ड के ट्रैकमेंटेनरो ने लिया शपथ।

अचानकमार टाइगर रिजर्व उप संचालक कार्यालय में शपथ लेते रेंजर व अन्य कर्मचारी

राघवेन्द्र राव सभा भवन पर आज यातायात नियमो का पालन करने का शपथ लिया

महेश दुबे, पंकज सिंह,समीर अहमद,बद्री यादव,विजय वर्मा,संजय पिल्लै,सुशांत शुक्ला, जवेद मेमन,अनिल गुलहरे,अकील रिज़वी आदि बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित रहे।

स्कूलों में छात्र—छात्रों द्धारा ली गई शपथ,बिलासपुर के हाई स्कूल धुमा,हाई स्कूल मोपका,पधी में बच्चों के साथ शिक्षकों लिया संकल्प। यातायात के नियमों का गंभीरता के साथ पा पालन करगें। जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही में सभी जगह लिया शपथ ।

हाई स्कूल मोपका में संकल्प समारोह का आयोजन

बि​लासपुर हाई स्कूल धुमा लिया गया शपथ

जिला गौरेला पेंड्रा मरवाही में धान बेचने के लिये पहुंचे किसानों ने भी शपथ ली

Posted By: Manoj Kumar Tiwari

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close