बिलासपुर। SECR News: रेलवे सुरक्षा बल ने पार्किंग व्यवस्था सुधारने के लिए सख्ती बरतना शुरू कर दिया है। इसके लिए सबसे पहले वह अपने बल सदस्यों को हिदायत दे रही है। उन्हें सड़क घेरकर बनाई वैकल्पिक पार्किंग में गाड़ी खड़ी करने के लिए कहा गया। पोस्ट के सामने पार्किंग पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगा दिया गया है।

स्टेशन के सामने चौड़ी सड़क है। पर सड़क के दोनों किनारे गाड़ियों की कतार के कारण मार्ग इतना संकरा हो जाता है एक साथ दो चार पहिया आ जाए तो एक को रूकना पड़ता था। न चाहते हुए भी आरपीएफ के बल सदस्य खुद नियम तोड़ते नजर आ रहे थे। पार्किंग के अभाव में वे भी सड़क पर गाड़ी खड़ी कर ड्यूटी करने के चले जाते थे। इन गाड़ियों की आड़ में बाहरी लोग भी गाड़ी खड़ी कर रहे थे। इसके चलते नो- पार्किंग में गाड़ियों की कतार नजर आ रही थी।

इस अव्यवस्था को सुधारने के लिए उन्होंने पोस्ट के सामने दो में से एक सड़क को बंद किया। दरअसल इस मार्ग की उपयोगिता नहीं थी। यात्री दूसरे मार्ग से आसानी से आवाजाही कर रहे हैं। इसलिए मार्ग बंद होने का यात्रियों या उनके स्वजनों का पर खास प्रभाव नहीं पड़ा। पर वैकल्पिक व्यवस्था करने के बाद भी गाड़ियां पुरानी जगह यानी सड़क पर खड़ी की जा रही थी।

इस अव्यवस्था को सुधारने के लिए न केवल जांच अभियान चलाया गया, बल्कि बल सदस्यों को निर्देश भी दिए गए। अब सभी सड़क से अलग वैकल्पिक पार्किंग में गाड़ी रख रहे हैं। सड़क से गाड़ियां हटने के बाद चौड़ाई बढ़ गई है और यातायात भी प्रभावित नहीं हो रहा है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local