बिलासपुर। Bilaspur Railway News: बढ़ते कोरोना को देखते हुए जोनल स्टेशन में अतिरिक्त बल सदस्यों को तैनात कर दिया गया है। करीब 20 जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। यह सभी रेलवे के अलग- अलग कार्यालयों व्यवस्था संभालते थे। पर अभी लाकडाउन के चलते कार्यालय को बंद कर दिया गया है। इसलिए जवानों को स्टेशन बुला लिया गया है। ताकि यात्रियों को मास्क व शारीरिक दूरी का पालन कराया जा सके।

बिलासपुर में 14 अप्रैल से लाकडाउन लगा दिया गया है। इसके कारण सरकारी दफ्तर भी बंद है। रेलवे के जोन कार्यालय में तो केवल ट्रेन परिचालन से जुड़े विभाग के अधिकारी व कर्मचारी भी आ रहे हैं। अन्य विभाग का अमला घर से कामकाज कर रहे हैं। अति आवश्यक होने पर उन्हें बुलाया जाता है। सुरक्षा के मद्देनजर इन विभागों में आरपीएफ की ड्यूटी भी लगाई जाती थी। चूंकि अब कार्यालय ही बंद है इसलिए आरपीएफ के बल सदस्यों का उपयोग रेलवे स्टेशन की सुरक्षा के लिए किया जा रहा है।

20 अतिरिक्त बल सदस्य आने से हर एक प्लेटफार्म में एक- एक बल सदस्यों हो गए हैं। इसी तरह मुख्य द्वार पर लगी लगेज स्केनर मशीन में दो की ड्यूटी लगाई जा रही है। पहले यहां केवल एक जवान तैनात रहता था। इसी तरह स्टेशन के बाहर भी दो से तीन जवानों को रखा गया है। वहीं गेट क्रमांक चार पर जहां यात्रियों की कोरोना जांच होती है। वहां भी आरपीएफ बल सदस्यों की संख्या बढ़ाई गई है।

जिससे की सभी यात्रियों की जांच हो सके और किसी तरह की अव्यवस्था न हो। वर्तमान में दूसरे राज्यों में फंसे श्रमिक और यात्री लौट रहे हैं। इसलिए बिलासपुर पहुंचने व गुजरने वाली ट्रेनों में भी अधिक है। जबकि यहां से छूटने वाली ट्रेनों में गिनती के यात्री ही सफर कर रहे हैं। सभी पर आरपीएफ ने पैनी नजर रखी हुई है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags