बिलासपुर। Bilaspur Weather Update: न्यायधानी में मौसम खुशनुमा बना हुआ है। रिमझिम फुहारों और ठंडी हवाओं के बीच सवेरा हुआ। आसमान में काले घने बादल छाए हैं। जिसके कारण अभी भी रूक-रूक कर हल्की बारिश जारी है। पांच दिनों से मौसम का मिजाज इसी तरह से बना हुआ है। ऐसा लग रहा है मानों भादो में सावन की झड़ी है। बिलासपुर में चारों तरह पानी ही पानी है। लालपुर स्थ्ाित मौसम वेधशाला के मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक एक गहरा अवदाब उत्तर छत्तीसगढ़ और उससे लगे हुए उत्तरी अंदरूनी ओडिसा के ऊपर स्थित है।

उत्तर छत्तीसगढ़ मध्य प्रदेश को पार करते हुए कमजोर होने के बाद एक चिन्हित निम्न दाब के क्षेत्र के रूप में परिवर्तित होने की संभावना है। बुधवार आज प्रदेश के अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। प्रदेश के बिलासपुर संभाग के पूर्वी मध्यप्रदेश से लगे जिलों में और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में एक दो स्थानों पर भारी वर्षा होने की प्रबल संभावना है। अधिकतम तापमान में विशेष परिवर्तन होने की संभावना नहीं है।

फिलहाल बिलासपुर का अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के नीचे आ गया है। मंगलवार को अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं पेंड्रारोड में तापमान 25 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। मौसम में हुए इस बदलाव के कारण किसानों के चहरे पर भी खुशी आई है। संभाग के नदी-नालो में पानी भरने लगा है। हालांकी तीन दिनों के झड़ी के कारण आम जनजीजवन भी प्रभावित हुआ है।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local