बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

शहर में कबाड़ का अवैध कारोबार फिर से शुरू हो गया है। एसपी के निर्देश के बाद भी थानेदार दिखावे की कार्रवाई कर रहे हैं। सिरगिट्टी पुलिस ने बिजली खंभा व लोहे का कबाड़ लेकर जा रहे पिकअप को पकड़ लिया। उसमें पांच टन कबाड़ भरा हुआ था। इस मामले में चालक व एक अन्य आरोपित को गिरफ्तार कर खानापूर्ति की गई है।

शहर में बढ़ती चोरी सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए एसपी प्रशांत अग्रवाल ने सभी थानेदारों को निर्देशित किया है। इसी कड़ी में उन्होंने शहर व आसपास संचालित कबाड़ दुकानों की भी जांच कर वैधानिक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। लेकिन, उनकी सख्ती के बाद भी थानेदारों की सह पर कबाड़ का अवैध धंधा फल फूल रहा है। एसपी के निर्देश जारी होने पर थानेदार दिखावे की कार्रवाई कर देते हैं। इसी तरह से सिरगिट्टी पुलिस को शुक्रवार की रात सूचना मिली कि पिकअप में चोरी के लोहे का कबाड़ परिवहन किया जा रहा है। इस सूचना पर घेराबंदी कर पिकअप क्रमांक सीजी 28 एच 0559 को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर पुलिस को उसमें बिजली खंभों के साथ ही लोहे का कबाड़ मिला। इस पर चालक व एक अन्य व्यक्ति को पकड़ लिया। पूछताछ में पता चला कि वे धूमा से कबाड़ लेकर जा रहे हैं। इस दौरान उनके पास बिल व रसीद भी नहीं था। लिहाजा, पुलिस ने धूमा निवासी संतोष दास (28) व तामेश्वर पटेल (30) को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ चोरी के संदेह पर 41(1-4)/ 379 के तहत कार्रवाई की गई है।

दूसरे थानेदारों ने खानापूर्ति भी नहीं की

एसपी अग्रवाल ने शनिवार को कंट्रोल रूम के जरिए वायरलेस सेट से सभी थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्रों के कबाड़ दुकानों की तलाशी लेने व दुकान संचालकों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। लेकिन, सिर्फ सिरगिट्टी पुलिस ने कार्रवाई की। वहीं अन्य थानेदारों ने कबाड़ दुकानों की तलाशी लेकर औपचारिकता पूरी कर ली। उन्होंने दिखावे के लिए भी कार्रवाई करना मुनासिब नहीं समझा।