बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन के बिलासपुर रेल मंडल में जूनियर टीएनसी के पद पर पदस्थ दिनेश ने जोन का मान बढ़ाया है। वे जर्मनी में आयोजित वर्ल्ड रेलवे क्रांस कंट्री चैंपियनशिप में जौहर दिखाएंगे। चयन सूची में नाम शामिल होने के बाद दिनेश ने महाप्रबंधक से मुलाकात की। उन्होंने पीठ थपथपाते हुए बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद जताई।

वर्ल्ड रेलवे क्रास कंट्री चैंपियनशिप 13 से 16 जुलाई तक जर्मनी के दल बर्लिन में आयोजित है। इस प्रतियोगिता को लेकर रेलवे में काफी दिनों से तैयारी चल रही थी। इसके तहत पहले जोन स्तर पर फिर भारतीय रेलवे स्तर की प्रतियोगिता में शामिल हुए। तब जाकर भारतीय रेलवे क्रास कंट्री टीम जारी किया गया। इस टीम में पांच पुरुष व तीन महिला शामिल है। जिनमें एक नाम बिलासपुर रेल मंडल में कार्यरत दिनेश का है। चयन के बाद से ही दिनेश ने अभ्यास तेज कर दी है। उन्होंने महाप्रबंधक समेत खेल संघ के पदाधिकारियों को भरोसा जताया है कि वह बेहतर प्रदर्शन कर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे जोन नहीं, बल्कि भारतीय रेलवे का नाम भी रोशन करेंगे।

400 मीटर दौड़ में आयुश रहें अव्वल

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में कार्यरत एक और खिलाड़ी आयुष दाबास ने शानदार प्रदर्शन किया है। 22 से 24 मई को भुवनेश्वर में आयोजित सीनियर नेशनल इंडियन ब्रांड प्री - चैंपियनशिप के 400 मीटर दौड़ वर्ग में उन्होंने प्रतिस्पर्धियों को पछाड़ते हुए प्रथम स्थान हासिल किया। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनका चयन भारतीय एथलेटिक्स दल की टीम में हुआ है। वर्तमान में कामनवेल्थ गेम्स की तैयारी के लिए केरल में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं। आयुष बिलासपुर में सीसीटीसी के पद पर पदस्थ है। चयन के बाद उन्होंने भी महाप्रबंधक और दक्षिण पूर्र्व मध्य रेलवे खेल संघ के पदाधिकारियों से भेंट की। सभी ने उनका उत्साहवर्धन किया। इसके बाद वे प्रशिक्षण के लिए रवाना हुए थे। प्रशिक्षण अभी कुछ दिनों तक चलेगा।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close