बिलासपुर। सभी बच्चे स्कूल नियमित पहुंचे पालकों की जिम्मेदारी है। उक्त बातें संकुल केंद्र कटरा में शाला प्रवेश उत्सव में जनपद सदस्य उमा पाव ने कही। उन्होंने कहा कि दो साल के कोरोना संक्रमण काल में बच्चों की पढ़ाई अच्छे से नही हो पाई और कुछ बच्चे तो पढ़ाई करना ही भूल गए होंगे और कुछ बच्चे तो स्कूल ही नहीं आना चाहते हैं तो इसलिए सभी पालकों की नैतिक जिम्मेदारी है कि वे अपने बच्चों को नियमित रुप से स्कूल आने के लिए प्रेरित करें। इस अवसर पर बीईओ केआर दयाल ने कक्षा में प्रवेश लेने वाले सभी छात्र-छात्राओं को चंदन लगाकर स्वागत किया गया।

साथ ही शिक्षकाें द्वारा छात्र-छात्राओं को पुस्तक प्रदान किए गए। जनपद सदस्य उमा पाव ने कहा कि शाला प्रवेश उत्सव शिक्षकाें के द्वारा बच्चों के लिए यादगार बनाने के लिए मनाया जाता है। इसलिए उत्साह से मिले। बीईओ दयाल ने कहा कि आज के बच्चे आने वाले कल के लिए हमारे देश के भविष्य हैं। छह से 14 साल के बच्चों को निशुल्क शिक्षा दिया जाता हैं। निशुल्क यूनिफार्म,पुस्तकें, भोजन आदि भी दिया जाता हैं।

शिक्षा सभी पाए,साथ ही उन्होंने अपने मधुर संगीत के साथ बच्चों का दिल जीत लिए। कार्यक्रम में मुख्य रूप से कटरा सरपंच इंदुदेवी ने स्कूली बच्चों को प्रोत्साहित करते हुए उन्हें अनुभव बांटी। पूर्व सरपंच दयाराम पाव,कुमान सिंह पाव,हाईस्कूल के प्राचार्य हरिसिंह कंवर,संकुल समन्वयक दिलीप राय, अमित राय,आलिव फ्रांसिस, गायत्री धुर्वे,आनंद पवन,रश्मि कुर्रे,कौशल टंडन, ममता गुप्ता,हर नारायण साहू, घनश्याम उपाध्याय, अन्य पालक बड़ी संख्या में उपस्थित रहे।

स्कूल में प्रवेश से कोई छात्र नहीं छूटे: बंजारे

इग्नाइट अंग्रेजी माध्यम शासकीय प्राथमिक शाला में शाला प्रबंधन समिति एवं पालक अभिभावक समिति की बैठक हुई। इसमें बच्चों को ज्यादा प्रवेश कराने के लिए कहा गया। कहा गया कोई छात्र प्रवेश से नहीं छूटे। । समिति द्वारा नगर पंचायत से वार्ड दो से नौ वार्ड में अधिक से अधिक बच्चों के प्रवेश एवं नियमित शाला नहीं आने वाले बच्चों को नियमित स्कूल भेजने मुनादी करने के लिए आग्रह करने प्रस्ताव पारित कर मुनादी के लिए आवेदन दिया गया।

बैठक में शाला प्रबंधन समिति के अध्यक्ष कालिका बंजारे, उपाध्यक्ष रानी मनु , शिक्षाविद् बलराम जायसवाल, सदस्यों में पार्षद धर्मेंद्र श्रीवास,कृष्णा सोनवानी, सीताराम कर्माकर, सतवंत टंडन, अजय जायसवाल, विजय लहरे, शकुंतला ध्रुव, सीता साहू रजनीश सिंह नागेश्वर, मोहित खांडे, अशोक सोनवानी,,सुभाषिनी मनहर,गीता गुप्ता ,निलेश यादव उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close