बिलासपुर। आनलाइन कराओके सिंगिंग प्रतियोगिता में शहर के शाश्वत सिंह ठाकुर ने देश में पहला स्थान हासिल किया है। प्रतियोगिता में अलग-अलग राज्यों के प्रतिभागी शामिल हुए थे। शाश्वत ने टापर का खिताब जीतकर अपने परिवार के साथ— साथ शहर व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

देशभर में आयोजित आनलाइन कराओके सिंगिंग प्रतियोगिता में बिलासपुर के आजाद नगर मसानगंज निवासी शाश्वत सिंह ठाकुर ने शानदार प्रदर्शन किया। वे आर्किटेक्ट, इंजीनियर स्व. ठाकुर संतोष सिंह के पुत्र हैं। शाश्वत को बचपन से ही संगीत में रुचि है। वे खैरारागढ़ संगीत विश्वविद्यालय में चतुर्थ वर्ष के छात्र हैं। वे शास्त्रीय संगीत सीख रहे हैं। साथ ही उनका सुगम संगीत, भजन और गजल में भी रुझान है।

इस प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ से भाग लेने वाले शाश्वत एकमात्र प्रतियोगी थे। इस प्रतियोगिता का आयोजन प्रसिद्ध सिने कलाकार, निर्देशक देवेंद्र दोडके और प्रसिद्ध गायक और सामाजिक कार्यकर्ता शिवकुमार अवझे द्वारा किया गया। प्रतियोगिता तीन राउंड में आयोजित की गई थी।

मुंबई, ठाणे, नागपुर, पुणे, अहमदनगर, दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, बंगाल, विशेषकर महाराष्ट्र के गोंदिया, वर्धा, भंडारा, गढ़चिरौली, चंद्रपुर, समेत कई जगहों के प्रतियोगियों ने भाग लिया था। प्रतिभागियों में सात साल से लेकर 75 वर्ष तक की उम्र के लोग शामिल थे। इस अत्याधिक प्रतिस्पर्धा वाली प्रतियोगिता के पहले दौर में 105, दूसरे में 38 और तीसरे और अंतिम दौर में 14 प्रतियोगी थे।

फाइनल राउंड में 13 प्रतियोगियों ने भाग लिया। उनमें से सात प्रतियोगियों का चयन हुआ। शास्वत की सफलता पर स्वजनों ने कहा कि उसकी बचपन से गायन में रुचि रही है। इसलिए उन्हें गायन के क्षेत्र में ही आगे जाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। आल इंडिया स्तर पर आनलाइन गायन प्रतियोगिता में शास्वत भी भाग लिए थे। अच्छा प्रदर्शन करते हुए उन्होंने देशभर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इससे परिवार से लेकर शहर, प्रदेश और देश गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close