बिलासपुर। सिमी के कथित आतंकी को सोमवार सुबह बिलासपुर स्थित एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। यहां से अदालत के आदेश पर उसे 24 अक्टूबर तक न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। बता दें कि रायपुर पुलिस ने सिमी के फरार आतंकी अजहरूद्दीन उर्फ अजहर को हैदराबाद से शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। सिमी आतंकी को पुलिस हैदराबाद से रायपुर लेकर आई थी, जिसके बाद उसे सोमवार को एनआईए कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे दो दिन के लिए रिमांड पर लिया था। उसे कोर्ट में पेश कर सेंट्रल जेल दाखिल किया गया।

गौरतलब है, कि सिमी आतंकी अजहर बोधगया सीरियल ब्लास्ट में आरोपित है। एनआईए कोर्ट जिला एवं सत्र न्यायाधीश एनडी. तिगाला के समक्ष आरोपित को पेश किया गया। रायपुर के सीएसपी त्रिलोक बंसल के नेतृत्व में पुलिस टीम कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपित अजहरुद्दीन खान उर्फ केमिकल अली को कोर्ट में लेकर पहुंची। आरोपित का बयान दर्ज किए जाने के बाद उसे जेल भेज दिया गया।

हालांकि रायपुर पुलिस आरोपित को आगे पूछताछ के लिए पुनः रिमांड पर लेना चाहती थी। अब 24 अक्टूबर तक आरोपित को जेल में रखा जाएगा। बता दें कि साल 2013 में बोधगया और पटना में सीरियल ब्लास्ट की घटना के बाद सिमी से जुड़े आतंकी रायपुर में आकर छिपे थे। मूल रूप से रायपुर के मोदहापारा इलाके के ही रहने वाले अजहरुद्दीन खान उर्फ केमिकल ने यहां आतंकियों को छिपने में मदद की थी।

इसके अलावा वह छत्तीसगढ़ में सिमी का प्रचार प्रसार और उसकी बैठकें आयोजित करने का काम करता था। घटना के बाद से वह विदेश भाग गया था। पुलिस उस पर लगातार नजर रखे हुई थी। शनिवार को वह हैदराबाद एयरपोर्ट पर जैसे ही विदेश से वापस पहुंचा, वहां पहले से तैनात रायपुर पुलिस की स्पेशल टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था। इस मामले में अब अजहरुद्दीन खान सहित सभी 18 आरोपित पकड़े जा चुके हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network