बिलासपुर। इस वर्षा ऋतु में भी उसलापुर का सर्व मंगला बिहार कालोनी में जलभराव की समस्या उठ खड़ी हुई है। हालत इतने खराब हो गए है। लोगों को घरों में कैद होने की मजबूरी बन गई है। मालूम हो कि पिछले साल भी यहां इस तरह की स्थिति बनी थी, तब रहवासियों को नाव तक चलाना पड़ गया था, वही स्थिति अब फिर से बन चुका है। यदि जल्द ही यहां से जलभराव की समस्या दूर नहीं कि गई थी तो यहां के हालात बद से बदतर हो जाएगा।

पिछले वर्ष जुलाई 2021 मे सर्व मंगला बिहार कॉलोनी में नाव चल रही थीं। हालत इतने खराब थे कि पूरे कालोनी में दो से तीन फिट तक जलभराव हो गया था। इस बार भी वही स्थिति बनी हुई है। मालूम हो कि पिछले चार पांच सालो से कॉलोनी वासियों द्वारा भी लगातार कॉलोनाइजर और प्रशासन से मांग करते आए है कि इस समस्या को दूर किया जाए,लेकिन इस ओर अब तक कोई भी ध्यान नहीं दिया गया है। ऐसे अब जलभराव की वजह से रहवासियों को तरह तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

वही एक बड़ी समस्या यह भी आ गई है कि कालोनी में लगा ट्रांफार्मर भी पानी के बीच में खड़ा हुआ है और लगातार पानी गिरने से जल स्तर बढ़ता जा रहा है, जिससे पॉवर सप्लाइ ठप होने के साथ ही करंट फैलने का डर बना हुआ है। रहवासियों ने साफ किया है कि अगर जल्द ही समस्या का निवारण नही किया गया तो कॉलोनाइजर और जिला प्रशासन के खिलाफ उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।

आश्वासन मिलने के बाद भी किसी तरह की प्रगति नहीं

कॉलोनी की सड़क में पानी भर गया है, कॉलोनी के प्रस्तावित गार्डन मे चारों तरफ गंदे पानी, काई, झाड़, झंखाड़, का जमावड़ा हो गया है, जिससे मच्छरों एवं अन्य कीड़े-मकोड़े भी बढ़ रहे हैं और नाना प्रकार की बीमारियां,महामारियों फैलने की आशंका बनी हुई है।कॉलोनाइजर या प्रशासन की जिस तरह उदासीनता दिख रही है, उससे लगता नही कि कोई भी इस समस्या के प्रति गंभीर है।

Posted By:

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close