बिलासपुर। छत्तीसगढ़ राज्य की जनसंख्या में अन्य पिछड़ा वर्ग तथा आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के व्यक्तियों का सर्वेक्षण और संग्रहण छत्तीसगढ़ शासन द्वारा गठित क्वांटिफायबल आयोग द्वारा पूरा कर लिया गया है। जिसकी वार्ड वार सूची अवलोकन के लिए प्रकाशित कर दिया गया है। जिन्हें सर्वेक्षण के संबंध में अगर कोई आपत्ति है तो वे संबंधित जोन कार्यालय में 17 दिसंबर तक आवेदन जमा कर अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। इसके बाद मिलने वाले आपत्ति आवदेन पर कोई भी विचार नहीं किया जाएगा। ऐसे में निगम प्रबंधन ने जल्द से जल्द सूची का अवलोकन करने की हिदायत दी है।

सर्वेक्षण का वार्ड वार सूची जोन कार्यालय में प्रकाशित

सर्वेक्षण की सूची वार्ड वार बनाई गई है, जिसे संबंधित जोन कार्यालय में चस्पा किया गया है। जोन स्तर पर इन सूची का अवलोकन कर सकते हैं। यदि इसमे कोई गलती है तो तत्काल आवेदन का गलती में भी सुधार कराया जा सकता है।

वहीं यदि किसी का नाम गलत जुड़ा है तो उसकी भी शिकायत तत्काल किया जा सकता है। इसके लिए हर जोन में एक एक सेक्शन अधिकारी बैठाया गया है, जो समस्या का हल करने का काम करेंगे।

पूरी पारदर्शिता के साथ हुआ है सर्वे

शासन द्वारा गठित क्वांटिफायबल आयोग ने यह सर्वे किया है। इसके लिए पात्र का पूरा प्रपत्र का अवलोकन कर सूची तैयार किया गया है। निगम प्रबंधन के मुताबिक सर्वे का काम पूरी पारदर्शिता के साथ पूरा किया गया है।

इन्होंने कहा

पिछड़े एवं आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का सर्वेक्षण पूरा कर लिया गया है। जिनकी सूची जोन स्तर पर जोन ऑफिस में चस्पा किया गया है। 17 दिसंबर तक दावा आपत्ति किया जा सकता है।

अजय कुमार त्रिपाठी

आयुक्त, नगर निगम

Posted By: anil.kurrey

NaiDunia Local
NaiDunia Local