बिलासपुर। स्वर्णकार महिला विंग ने सौंदर्य के बारे में महिलाओं व युवतियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान महिलाओं को हेयर स्टाइल से लेकर साज सज्जा के बारे में जानकारी दी गई। सौंदर्य प्रशिक्षण कार्यक्रम की शुरुआत राम दरबार की पूजा अर्चना कर उपस्थित महिलाओं एवं कन्याओं ने दीप प्रज्वलन कर की। कुमारी सोनाली ने सरस्वती वंदना की प्रस्तुति दी। प्रशिक्षक गौरी एवं वीना सोनी द्वारा, संपूर्ण ब्यूटी पार्लर का कोर्स थ्योरी और प्रैक्टिकल बताया गया। जिसका लाभ सभी ने लिया। साथ-साथ घरेलू सौंदर्य उपचार ,कम से कम समय में और सौंदर्य सामग्री से भी पार्टी मेकअप बताया गया।

स्वल्पाहार का आनंद लेते हुए बाहर से आए हुए ब्यूटी एक्सपर्ट के प्रोडक्ट की प्रैक्टिकल जानकारी ली गई। हमारे बीच से ही मॉडल लिया गया जिसमें निर्मला ने वैक्सिंग, उषा ने फेशियल ,फेस का कटोरी वैक्स के लिए सोनाली, थ्रेडिंग के लिए रोशनी,ब्राइडल मेकअप में अंजली ने अपना अपना सहयोग दिया। सुधा बहन ने तरह-तरह के हेयर स्टाइल के बारे में बताया। मैनीक्योर ,पेडीक्योर, ब्लीच, हेयर स्पा, सभी का प्रैक्टिकल और थ्योरी दिया गया। समाज को आगे बढ़ाने के लिए,और इच्छुक बहनों को अपनी आर्थिक स्थितियों को मजबूत करने के लिए सोनी द्वारा संपूर्ण ब्यूटी पार्लर कोर्स निशुल्क देने की बात कही गई।

जिसमें आज ही बहुत से रजिस्ट्रेशन हुए। आए हुए प्रशिक्षण कर्ताओं को, उपहार देकर सम्मानित किया गया।सुशीला व नीलिमा द्वारा सुनीता व गिरजा ने समाज को आगे बढ़ाने के लिए अपने अपने विचार रखी। पूजा ने प्रतिमाह तरह-तरह के कार्यक्रम करवाने की चर्चा की। गायत्री स्वर्णकार के मार्गदर्शन से, कार्यक्रम सफलतापूर्वक,सोनी भवन, मध्य नगरी चौक में,दोपहर 12 बजे से शाम 7 बजे तक संपन्न हुआ।कार्यक्रम की जानकारी स्वर्णकार महिला विंग की संयोजिका निशा सोनी ने बधाई दी।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close