बिलासपुर। नईदुनिया प्रतिनिधि

त्रिवेणी भवन में बुधवार को 15वीं छत्तीसगढ़ राज्य स्तरीय ताइक्वांडो प्रतियोगिता में शामिल सबजूनियर, जूनियर, कैडेट और सीनियर वर्ग में मुकाबले हुए। इसमें बिलासपुर का गोल्ड, सिल्वर, कांस्य समेत कुल 62 मेडल के साथ दबदबा रहा।

छत्तीसगढ़ राज्य ताइक्वांडो संघ बिलासपुर व खेल एवं युवा कल्याण विभाग की इस स्पर्धा के तीसरे दिन जूनियर वर्ग के मैच हुए। कैडेट बालक वर्ग में अंडर-33 केजी में बिलासपुर के युगांतर सिंह को गोल्ड, बिलासपुर के आयुष सिंह को सिल्वर और रायगढ़ के हमजा कुरैशी और चाहत सिंह को ब्रांज मैडल मिला। अंडर-37 केजी में रायगढ़ के साहिल को गोल्ड, दीपेश को सिल्वर और दुर्ग के परमेश्वर और मनीष को ब्रांज मिला। अंडर-41 केजी में बिलासपुर के रुद्रांश को गोल्ड, कोरबा के शुभम को सिल्वर, दुर्ग के अर्पित और रायपुर के आशुतोष को कांस्य पदक मिला। अंडर-45 केजी में कोरबा के पी.कुमार को गोल्ड, बीजापुर के अखिलेश को सिल्वर, रायगढ़ के यश और अकांक्ष लाल को ब्रांज मिला। अंडर-49 केजी में रायगढ़ के पुष्पेंद्र को गोल्ड, बिलासपुर के विशु जगत को सिल्वर, दुर्ग के श्रीयांश और रायगढ़ के शशांक को ब्रांज मिला। अंडर-53 केजी में रायगढ़ के वाय.डालमिया को गोल्ड, दुर्ग के भावेश को सिल्वर, बिलासपुर के गगन और अंकित को ब्रांज मिला।

बालिका कैडेट में अंडर-33 केजी वर्ग में बिलासपुर की दीक्षा को गोल्ड और दुर्ग की सिद्धि को सिल्वर मिला। अंडर-37 केजी वर्ग में जशपुर की नंदनी को गोल्ड और रायगढ़ की प्रियांशी को सिल्वर मिला। अंडर-41 केजी में बिलासपुर की आर्या देशपांडे को गोल्ड, बिलासपुर की हिया अग्रवाल को सिल्वर रायपुर की श्रेया और जशपुर की खुशबू को कांस्य मिला। अंडर-44 केजी में बिलासपुर की शैली पांडेय को गोल्ड मिला। अंडर-51 केजी में बिलासपुर की शिक्षा सिंह यादव को गोल्ड, रायपुर की अनु को सिल्वर और रायपुर की डॉली को कांस्य मिला। अंडर-55 केजी में कोरबा की तृप्ति को गोल्ड और बेमेतरा की साक्षी को सिल्वर मिला। अंडर-59 में बेमेतरा की मेघा को गोल्ड मिला। ओवर 59 केजी में रायगढ़ की तान्या को गोल्ड, दुर्ग की लैंसी को सिल्वर और बिलासपुर की अरुंधति शर्मा को कांस्य पदक मिला।

जूनियर बालक के अंडर-45 केजी में सरगुजा के हर्षित को गोल्ड, रायगढ़ के हर्ष को सिल्वर और बिलासपुर के धनंजय और दुर्ग के हरिओम को कांस्य मिला। अंडर-48 केजी में दुर्ग के चंद कुमार को गोल्ड, कोरबा के अनुभव को सिल्वर और जशपुर के बालकरण पैकरा को कांस्य मिला। अंडर-51 केजी में बेमेतरा के गुलशन को गोल्ड, जशपुर के रोहित को सिल्वर और बेमेतरा के झम्मन साहू को कांस्य मिला। अंडर-55 में रायगढ़ के अर्ष को गोल्ड, दुर्ग के लक्ष्मीनारायण को सिल्वर और बिलासपुर के राजकुमार को कांस्य मिला। अंडर-59 में दुर्ग के श्रेयांस को गोल्उ और अंडर-63 में दुर्ग को गोल्उ और कोरबा को सिल्वर मिला। अंडर-68 में रायगढ़ को गोल्ड और सिल्वर मिला।

जूनियर बालिका में अंडर-42 केजी में बिलासपुर की खुशी विजय को गोल्ड, रायपुर की प्रिया को सिल्वर, बेमेतरा की फाल्गुनी और जशपुर की सरिता को कांस्य मिला। अंडर-44 केजी में रायगढ़ की ज्योति को गोल्ड, अंडर-46 केजी में जशपुर की सुषमा को गोल्ड मिला। अंडर-केजी में रायगढ़ की साक्षी को गोल्ड, बिलासपुर की प्रिया को सिल्वर, जशपुर की सी.भगत को कांस्य मिला। अंडर-52 केजी में बिलासपुर की दिया गोस्वामी को गोल्ड, रायगढ़ को सिल्वर, रायगढ़ की निशा और जशपुर की अमंती को कांस्य मिला। अंडर-55 केजी में बिलासपुर की खुशी सिंह को गोल्ड और बिलासपुर की शिखा को सिल्वर मिला।

सीनियर प्रतियोगिता आज

प्रतियोगिता के चौथे दिन गुरुवार को सीनियर वर्ग की प्रतियोगिता होगी। इसमें विभिन्न जिलों से आए खिलाड़ी हिस्सा लेंगे और ताइक्वांडो में अपना दमखम दिखाएंगे।

त्रिजल को मिला गोल्ड

बिलासपुर के त्रिजल को अंडर-25 केजी में गोल्ड मेडल मिला। उनके कोच अविनाश यादव और सुबोध यादव हैं।

Posted By: Nai Dunia News Network