बिलासपुर।Atal Universiti Bilaspur: मंगलवार को परीक्षा फार्म से संबंधित छात्रों के समक्ष आ रही समस्या को लेकर छात्रसंघ पदाधिकारी तथा छात्रों द्वारा अटल बिहारी बाजपेयी के कुलसचिव के नाम सहायक कुलसचिव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने वार्षिक तथा सेमेस्टर परीक्षा आनलाइन कराने की मांग की।

विगत 12 तारीख से सभी कक्षाओं का नामांकन और परीक्षा फार्म भराया जा रहा है। इसे भरते वक्त साइबर कैफे तथा कंप्यूटर दुकान द्वारा छोटी छोटी त्रुटि हो जा रही हैं जिसको सुधरवाने के लिए छात्रों को विश्वविद्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। कई विद्यार्थी शहर के बाहर रहते हैं और इन समस्याओं का निपटारा करवाने के लिए उन्हें यहां आना पड़ रहा है। इससे विश्वविद्यालय में भारी भीड़ उमड़ पड़ी है।

इस वजह से कई छात्रों को बिना काम हुए वापस अपने घर जाना पड़ रहा है। इसी परेशानी के समाधान के लिए छात्रों ने कुलसचिव से मांग की कि है इस प्रकार की छोटी— छोटी समस्याओं के निपटारे के लिए विवि प्रबंधन को ध्यान देना चाहिए। पदाधिकारियों ने पुनः कोरोना संक्रमण में वृद्धि को देखते हुए परीक्षा आनलाइन कराने की भी मांग।

इस पर सहायक कुलसचिव शैलेन्द्र दुबे ने विश्वविद्यालय प्रशासन तथा सरकार को छात्रों कि मांग से अवगत कराने की बात कही। इस मौके पर मुख्य रूप से अटल बिहारी वाजपेई छात्रसंघ उपाध्यक्ष आलिंद तिवारी,प्रेम मानिकपुरी, आकाश पांडेय, सूरज राजपूत, अमन, प्रियांशु राणा, देवा यादव, सूर्या,उज्ज्वल सिंह, विजय, योगेश, लव समेत अन्य छात्र मौजूद रहे।

बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

प्रदेश में एक बार फिर कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है। यह वायरस का नया स्ट्रेन है, जो तेजी से अपना पांव पसार रहा है। महाराष्ट्र के कुछ जिलों में मामले बढ़ने के बाद लाकडाउन करना पड़ा। दरअसल कोरोना वैक्सीन आने के बाद लोग लापरवाह हो गए हैं। कोरोना प्रोटोकाल की धज्जियां उड़ाई जा रही है। लोग शारीरिक दूरी का नियम भूल चुके हैं। बहुत कम लोग ही मास्क का उपयोग कर रहे हैं।

Posted By: anil.kurrey

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags