बिलासपुर। पश्चिम मध्य रेलवे के भोपाल रेल मंडल अंतर्गत सांची में बुद्ध मेला के अवसर पर कुछ रेलवे की ट्रेनों का सांची रेलवे स्टेशन में अस्थायी ठहराव देने का निर्णय लिया गया है। इसमें बिलासपुर रेल मंडल 18237/18238 कोरबा-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस भी शामिल है। यह ट्रेन 27 व 28 नवंबर को ठहरेगी। रेलवे के अनुसार कोरबा -अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस सांची रेलवे स्टेशन में 06.44 बजे पहुंचकर 06.45 बजे रवाना होगी।

इसी तरह अमृतसर-कोरबा छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस का सांची में 17.19 बजे पहुंचकर 17.20 बजे रवाना होगी। यात्रियों को दो दिन ही यह सुविधा मिलेगी। दोनों दिशा में ट्रेन एक-एक मिनट ठहरेगी। इसके बाद रवाना हो जाएगी। अन्य स्टेशनों में आगमन व प्रस्थान का समय यथावत रहेगा।

अतिरिक्त स्लीपर कोच के साथ छूटेगी यशवंतपुर व कोचुवेली एक्सप्रेस

रेलवे प्रशासन द्वारा यात्रियों की बेहतर सुविधा व अधिकाधिक यात्रियों को कंफ़र्म बर्थ उपलब्ध करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली कोरबा - यशवंतपुर एक्सप्रेस व कोरबा - कोचुवेली एक्सप्रेस में अतिरिक्त कोच की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। इस सुविधा की उपलब्धता से यात्री लाभान्वित होंगे।

12252 कोरबा - यशवंतपुर एक्सप्रेस में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच की सुविधा कोरबा से 28 नवंबर को और 22647 कोरबा-कोचुवेली एक्सप्रेस में कोरबा से 27 नवंबर को अतिरिक्त कोच के साथ छूटेगी। दोनों ही ट्रेन अभी बर्थ को लेकर मारामारी है। प्रतीक्षा सूची भी बढ़ गई है। इसे देखते हुए ही रेलवे यह सुविधा उपलब्ध कर रहा है, ताकि यात्रियों को परेशानी न हो और सुरक्षित व आराम से गंतव्य तक पहुंच सके।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local