बिलासपुर । मस्तूरी के सेवा सहकारी समिति के आश्रित आठ ग्राम पंचायत मस्तूरी, पेंड्री कौहरदा रिसदा, हिर्री, सरगवां, आंकडीह, कोनी के 423 किसानों को केसीसी की 1,830000 लाख एवं 223 किसानों को बीज वितरण कांग्रेस के पिछड़ा वर्ग के सचिव अशोक पटेल, संस्था के अध्यक्ष प्रमोद अवस्थी, संस्था प्रबंधक मनोज रात्रे ने किया। कार्यक्रम में अशोक पटेल एवं मनोज रात्रे ने किसानों से कहा की केसीसी के मिलने वाले राशि को कृषि के कार्यों में लगावें एवं ज्यादा से ज्यादा फसल प्राप्त करने के लिए प्रयास कर अपने परिवार वालों को भी सही देखभाल करें।

उन्होंने शासन की योजनाओं की जानकारी देकर लाभ उठाने की बात कही। इस अवसर पर कौशल्या देवी, शेष नारायण, रामशरण, महेश्वर, रमेश पटेल, विश्वनाथ श्रीवास, जगदीश कुर्रे, संतोष साहू, बेदू कुर्रे, मानिक लाल पात्रे कृष्णा करियारे अन्य उपस्थित रहे।

वालीबाल स्पर्धा में कोटा की टीम ने कोयूतरा को 2- 1 से हराया

पेंड्रा । बस्ती में फ्लड लाइट वालीबाल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में आरआर कालेज कोटा और कोयतूर पेंड्रा के बीच खेला गया। इसमें कोटा ने 2-1 से हराया। इसमें 16 टीमों ने भाग लिया। इस अवसर पर पूर्व सरपंच मोहर सिंह ने कहा ग्रामीण क्षेत्र में ऐसे आयोजन से निश्चित ही गांव में भी इस खेल कके प्रति युवा पीढ़ी का रूझान बढ़ेगा । फाइनल के विजेता टीम को ग्राम पंचायत बस्ती के ओर से 10 हजार नगद साथ ही दूसरे स्थान प्राप्त करने वाली टीम को सरपंच प्रतिनिधि लमना की ओर से पांच हजार नगद साथ ही तीसरे स्थान पर रही टीम को आयोजक समिति की ओर से 25 सौ के साथ तीन टीम को स्मृति चिह्न व मैडल प्रदान किया गया । समारोह में शकुंतला कोराम, धीरसिंह वाकरे शिक्षक जीएस पोर्ते, मोहर अर्मोर, शिवनाथ कोराम, गुलाब बंजारा, शिवेंद्र तिवारी, प्रहलाद वाकरे, बुधवार मरकाम, शनि पोर्ते, रमेश श्याम ,बरत पैकरा, गणेश राजकुमार अन्य उपस्थित रहे।

Posted By: Yogeshwar Sharma

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close