बिलासपुर । ठंड ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। न्यायधानी में दो दिनों से ठंड बढ़ने से ठिठुरन बढ़ गई है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 11.0 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर दिशा से ठंडी हवाओं का आना जारी है। तापमान में अभी और गिरावट आने की संभावना है।

मकर संक्रांति पर लोगों को गर्मी और उमस से मुक्ति मिली। सुबह से धूप अच्छी लगने लगी। दोपहर में भी गर्मी और उमस बिल्कुल नहीं थी। जिसके कारण लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली। शाम होते ही ठिठुरन बढ़ गई। मौसम विज्ञानी डा.एचपी चंद्रा के मुताबिक प्रदेश में उत्तर से शुष्क और ठंडी हवा आने के कारण लगातार न्यूनतम तापमान और अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। यह गिरावट अगले 24 घंटे में भी जारी रहने की संभावना है। न्यूनतम तापमान में गिरावट होने के कारण प्रदेश के उत्तरी भाग में कोहरा छाने की संभावना है साथ ही प्रदेश के उत्तरी भाग (सरगुजा संभाग के जिलों में) में शीतलहर चलने की संभावना है। शीतलहर की स्थिति में आवश्यक सावधानी बरतने की भी आवश्यक है। बिलासपुर संभाग में फिलहल मौसम शुष्क बना हुआ है।

बिलासपुर में आज रहेगी ठंड

बिलासपुर संभाग में शुक्रवार को मौसम ठंडा और शुष्क रहेगा। रात में ठंड और बढ़ेगी। सुबह ठिठुरन का अहसास होगा। उत्तर की सर्द हवाएं शहर को कूल बनाएं रखेगा। दिन के साथ रात के तापमान में भी हल्की गिरावट दर्ज की जा सकती है। पेंड्रा में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री पहुंच चुका है।

प्रमुख शहरों में न्यूनतम तापमान

शहर अधिकतम न्यूनतम

बिलासपुर 27.4 11.0

पेंड्रारोड 24.1 8.4

अंबिकापुर 21.0 7.4

रायपुर 28.2 14.2

जगदलपुर 30.0 14.0

Posted By: Nai Dunia News Network

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस