बिलासपुर। Ambikapur Crime News: अंबिकापुर के मणिपुर पुलिस चौकी अंतर्गत ग्राम सुंदरपुर में किराना दुकान का संचालन व हलवाई का काम करने वाले व्यक्ति ने एक महिला के सहयोग से पत्नी पर मिट्टी तेल डालकर आग लगा दिया। घटना के प्रत्यक्षदर्शी पुत्र ने इसकी जानकारी रिश्तेदारों को दी, तो वे मौके पर पहुंचे। महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने बताया कि सुंदरपुर निवासी संतोष गुप्ता पिता स्व.राजकिशोर गुप्ता (48) किराना दुकान संचालन के साथ हलवाई का काम करता है। हलवाई का काम करते समय उसकी पहचान आमगांव की एक महिला से हुई और वह उसे एक वर्ष पहले सुंदरपुर स्थित घर में लेकर आ गया, जिसका उसकी पत्नी उमा गुप्ता ने विरोध किया। इसके बाद आरोपित संतोष ने पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया था, जिस कारण वह सांड़बार में स्थित घर में बच्चों के साथ रहने लगी।

संतोष यहां भी आना-जाना करने लगा और जमीन-मकान जो उमा गुप्ता के नाम पर था, उसे स्वयं के नाम कराने के लिए दबाव बनाते हुए दूसरी लड़की से शादी के लिए सहमति पत्र लिखित में देने के लिए कहा। उमा ने उसकी बात को मानने से इन्कार कर दिया, जिसे लेकर वह आए दिन उसके साथ मारपीट करता था। 14 जनवरी को जब वह घुनघुट्टा बांध पिकनिक मनाने गई थी, इस दौरान भी मारपीट की घटना को आरोपित पति ने अंजाम दिया।

16 जनवरी की दोपहर लगभग डेढ़ बजे वह अपने पुत्र हिमांशु गुप्ता (19) के साथ सुंदरपुर स्थित घर में मां काली का दर्शन करने के लिए गई थी, तो आरोपित संतोष, सरिता नाम की महिला व एक अन्य व्यक्ति किसी के आर्डर का खाना बना रहे थे। इस दौरान आरोपित पति तैश में आकर दूसरी शादी के लिए सहमति देने और जमीन-मकान उसके नाम लिखने के लिए दबाव बनाया, लेकिन वह इसके लिए तैयार नहीं हुई।

बात नहीं मानने पर बौखलाए पति ने उमा के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया, जिससे घबराकर खाना बनाने में सहयोग कर रहा व्यक्ति वहां से चला गया। मां के साथ गालीगलौज, मारपीट करते देख पुत्र हिमांशु ने बीच-बचाव की कोशिश की तो वह उसे भी मारने के लिए दौड;ाया, जिससे घबराकर वह घर के पीछे ही छिप गया था। इसके बाद उमा का पति संतोष व उसके साथ रह रही महिला, मिट्टी तेल का डिब्बा घर से लेकर आए और आंगन में खड़ी उमा पर उड़ेल माचिस से आग लगा दिए, जिससे वह चिल्लाने लगी।

उमा ने खुद अपने ऊपर पानी डालकर आग बुझाया। घर के पीछे छिपे पुत्र ने पिता का उग्र रूप देख इसकी जानकारी मामा सहित परिवार के अन्य सदस्यों को दी। आग से झुलसी महिला को मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाकर भर्ती कराया गया है। घटना की रिपोर्ट उमा गुप्ता के पुत्र हिमांशु गुप्ता ने थाने में दर्ज कराई है, जिस पर पुलिस ने आरोपित पति व महिला के विरुद्ध धारा 307, 498-ए, 294, 506 बी 34 का मामला दर्ज कर लिया है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

 
Show More Tags