बिलासपुर। जोनल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक में यात्रियों को गर्मी से राहत नही मिल रही हैं । प्लेटफॉर्म में लगे मिस्टिंग मशीन को केवल दो दिनों के लिए ही चालू किया गया था। इसके बाद से यह मशीन अब तक बंद पड़ी है।

शहर का पारा 44 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। ऐसे में रेलवे स्टेशन पहुंचने वाले यात्रियों का स्टेशन में हाल बेहाल है। तपते शेड और पंखे की गर्म हवाओं से यात्री परेशान है, इसी दिक्कत को दूर करने के लिए रेलवे ने मिस्टिंग मशीन लगाई है। मशीन के फौव्वारे से प्लेटफार्म में ठंडकता बनी रहती है।

इससे यात्रियों को राहत मिलती है। बंद मशीन की शिकायत के बाद रेल प्रशासन हरकत में आया और बंद मशीन की जांच सुधार कर इसे चालू कर दिया था। लेकिन दो या तीन दिन ही इसे चालू रखा गया।उसके बाद से यह मशीन अब तक बन्द है। गर्मी से यात्रियों को राहत देने के लिए रेल प्रशासन ने मिस्टिंग मशीन की व्यवस्था मात्र एक ही प्लेटफार्म पर की है।

जो बंद पड़ी हुई है। ऐसे में यात्रियों को तपती शेड के नीचे बैठकर ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है। जोनल स्टेशन के इस प्लेटफ़ार्म में लोगों को सुविधा नही मिल रही है शायद ये जानकर भी रेल अधिकारी अनजान बने हुए है। इसकी वजह से यात्री परेशान है। खासकर बुजुर्ग व दिव्यांग यात्री प्लेटफार्म में बैठ नहीं पाते। अभी निर्माण कार्य के कारण वैसे भी स्टेशन में अस्त- व्यस्त है। बैठने की उचित व्यवस्था नहीं है और गर्मी के कारण अतिरिक्त परेशानी हो रही है।

कब चालू होगी, किसी को नहीं मालूम

रेलवे स्टेशन में इस असुविधा को जिम्मेदार से बात की गई, लेकिन किसी ने संतोषप्रद जवाब नहीं दिया। मसलन यात्रियों को गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली। इस तरह गर्मी का सीजन निकल जाएगा और यात्रियों को इसी तरह से समस्या से जुझना पड़ेगा।

Posted By: sandeep.yadav

NaiDunia Local
NaiDunia Local