बिलासपुर। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के बिलासपुर मंडल रेल प्रबंधक सभाकक्ष में डीआरएम व अन्य पिछड़ा वर्ग रेलवे कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों के साथ औपचारिक बैठक के दौरान चर्चाएं हुईं। इसमें पदाधिकारियों ने कर्मचारियों से जुड़ी कई समस्याएं गिनाईं। इस पर मंडल रेल प्रबंधक ने नियमानुसार निराकरण करने का आश्वासन दिया। इसके साथ-साथ उनसे अपील की गई कि रेलवे में होने वाले सभी विकास कार्यों में प्रशासन का सहयोग करें।

कर्मचारियों की परेशानी जानने के लिए इस तरह की चर्चाएं व बैठक जरूरी भी होती है। पहले रेल प्रशासन इसे दरकिनार करने का प्रयास करता था। इस वजह से कर्मचारियों की समस्याएं अधिकारियों तक नहीं पहुंच पाती और उसका निराकरण भी नहीं हो पाता था। पर अब संगठन के जरिए न केवल परेशानियों की जानकारी रेल प्रशासन तक पहुंच रही है, बल्कि संगठन के पदाधिकारियों के दबाव समस्याओं का निराकरण भी होता है। मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय की उपस्थिति में बिलासपुर मंडल अन्य पिछडा वर्ग रेलवे कर्मचारी संगठन के पदाघिकारियों के साथ कर्मचारियों की समस्याओं पर ही चर्चा हुई। इस दौरान अपर मंडल रेल प्रबंधक श्याम सुंदर के अलावा सभी शाखाधिकारी, अन्य पिछडा वर्ग रेलवे कर्मचारी संगठन के मंडल अध्यक्ष, मंडल सचिव एवं अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

बैठक में अन्य पिछड़ा वर्ग रेलवे कर्मचारी संगठन के पदाधिकारियों द्वारा कर्मचारियों की शिकायत और समस्याओं के निराकरण के लिए विभिन्न् मुद्दे दिए थे। जिन पर विभागीय टिप्पणी के आधार पर सभी मुद्दों पर मंडल रेल प्रबंधक के समक्ष गहन चर्चा की गई। अफसरों ने उनके मुद्दों का गंभीरता से सुना। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक आलोक सहाय ने बैठक में उठाए गए सभी मुद्दों पर आवश्यक कार्रवाई करते हुए नियमानुसार निराकरण करने की बात कही।। वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी प्रदीप मिश्रा द्वारा बैठक का समन्वयन किया गया। इस तरह की बैठक आगे भी होती रहेंगी। ताकि कर्मचारियों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया जा सके।

Posted By: Abrak Akrosh

NaiDunia Local
NaiDunia Local
  • Font Size
  • Close