कोरबा। Bilaspur News: श्रीसाईं बाबा सेवा समिति गांधी चौक, कोरबा के स्थापना दिवस की 13वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी साईं बाबा की भव्य पालकी यात्रा निकाली गई।

कोविड-19 के प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क और सेनेटाइजर की सुरक्षा के साथ आयोजित पालकी यात्रा में श्रद्धा-सबुरी का संगम देखने को मिला और साईं भजनों से शहर गूंजता रहा। पालकी यात्रा में राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, महापौर राजकिशोर प्रसाद, सभापति श्यामसुंदर सोनी, पूर्व सभापति संतोष राठौर ने भी शामिल होकर बाबा की पालकी उठाई और चरण पादुका की पूजा-अर्चना की।

पावर हाऊस रोड स्थित शिव मंदिर में भगवान शिव, हनुमान की अराधना एवं साईं बाबा की आरती पश्चात प्रारंभ हुई पालकी यात्रा इस बार कोरोना के कारण सादगीपूर्ण तरीके से निकाली गई। करमा नर्तकों के दल के साथ निकली पालकी यात्रा में साईं बाबा के जयकारे से शहर गूंजता रहा।

जगह-जगह पालकी यात्रा का स्वागत कर लोगों ने पुष्प वर्षा के साथ पूजा-अर्चना की और आरती भी उतारी। बाबा की जीवंत झांकी के साथ यह पालकी यात्रा सुनालिया चौक, पावर हाऊस रोड, मुख्य मार्ग पुराना बस स्टैंड होते हुए सप्तदेव मंदिर पहुंचकर यहां से वापस ईतवारी बाजार, रानी रोड, पुरानी बस्ती होते देर रात गांधी चौक पहुंची। आयोजन में समिति के केशर सिंह राजपूत, खुशाल चौहान, संजय सोनी, ब्रजेश अग्रवाल, प्रीतम दास महंत, पूर्व पार्षद मनीष शर्मा, शत्रुघ्न थवाईत, बंटी शर्मा, नरेश जगवानी, तिलकराज अरोरा, सहित महिलाओं-युवतियों आदि ने सहयोग किया।

पालकी यात्रा के दौरान व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोतवाली टीआई दुर्गेश शर्मा के नेतृत्व में पुलिस अमला मुस्तैद रहा। श्री साईं बाबा सेवा समिति ने व्यवस्था में सहयोग देने वालों तथा पुलिस व प्रशासन के प्रति आभार जताया है।

आज होगा प्रसाद वितरण

पालकी यात्रा के दूसरे दिन 14 जनवरी को गांधी चौक कोरबा प्रांगण में बाबा की पालकी श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ रखी जाएगी। यहां आरती पश्चात 56 भोग लगाया जाएगा और इसके बाद दोपहर 12 बजे से प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

कोरोना संक्रामक रोग के कारण इस वर्ष भंडारा का आयोजन नहीं रखा गया है। भक्तों को सेनेटाइजर से हाथ धुलाने के बाद प्रसाद का वितरण की व्यवस्था समिति द्वारा की गई है।

Posted By: sandeep.yadav

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

नईदुनिया ई-पेपर पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करे

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस

डाउनलोड करें नईदुनिया ऐप | पाएं मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और देश-दुनिया की सभी खबरों के साथ नईदुनिया ई-पेपर,राशिफल और कई फायदेमंद सर्विसेस